Home /News /nation /

mohali blast 2000 jawans will protect 170 important buildings of punjab security blueprint ready

मोहाली ब्लास्ट: पंजाब की 170 इमारतों की सुरक्षा करेंगे 2 हजार जवान, सुरक्षा का खाका तैयार

मोहाली ब्लास्ट के बाद पंजाब सरकार इमारतों की सुरक्षा का प्लान तैयार करने में जुटी है. फाइल फोटो

मोहाली ब्लास्ट के बाद पंजाब सरकार इमारतों की सुरक्षा का प्लान तैयार करने में जुटी है. फाइल फोटो

Punjab News: मोहाली में हुए आतंकी हमले के बाद सरकार ने राज्य की 170 इमारतों की सुरक्षा के लिए खाका तैयार करना शुरू कर दिया है. इन इमारतों की सुरक्षा के लिए लगभग 2000 जवानों को तैनात करने की योजना है.

चंडीगढ़. मोहाली में हुए आतंकी हमले के बाद अब पंजाब सरकार ने सूबे की महत्वपूर्ण इमारतों की सुरक्षा के लिए खाका तैयार करना शुरू कर दिया है. हमले की जांच के बीच पुलिस प्रशासन ने राज्य की महत्वपूर्ण इमारतों की सुरक्षा बढ़ाने के लिए कदम उठाने शुरू कर दिए है. एक रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने राज्य के 23 जिलों में करीब 170 ऐसी इमारतों को चिन्हित किया है, जिनकी सुरक्षा में लगभग 2000 जवानों को तैनात करने की योजना है.

सूत्रों का कहना है कि लुधियाना कोर्ट परिसर में हुए ब्लास्ट के बाद मोहाली स्टेट इंटेलिजेंस की इमारत पर हमला, ब्लास्ट की दूसरी घटना है. सरकार ने इसे अब गंभीरता से लिया है. मौहाली ब्लास्ट की घटना को पुलिस आतंकी घटना से जोड़ कर भी देख रही है, लेकिन आतंकी हमले की अभी पुलिस ने पुष्टि नहीं की है. डीजीपी ने हर जिले के अधिकारियों को सतर्क रहने के आदेश जारी किए हैं और अपने-अपने इलाकों में महत्वपूर्ण स्थलों और इमारतों की कड़ी निगरानी करने को कहा है.

दैनिक भास्कर में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक मोहाली, फिरोजपुर सेंसिटिव कैटेगिरी में, जबकि अमृतसर, जालंधर, पठानकोट, फिरोजपुर, पटियाला जिले को हाइपर सेंसिटिव कैटेगरी में रखा गया है. रिपोर्ट के मुताबिक मोहाली में हाईपर सेंसेटिव इमारतों की सबसे ज्यादा संख्या 37 है. दूसरा स्थान अमृतसर का है, जहां कई केंद्रीय और राजकीय सुरक्षा एजेंसियों के हेडक्वार्टर समेत 17 हाइपर सेंसिटिव इमारतें हैं.

पढ़ें- मोहाली ब्लास्ट में जांच एजेंसियों को बड़ी कामयाबी, मिले फोन नंबर के सुराग, कई लोग हिरासत में

उधर ट्रिब्यून की रिपोर्ट में कहा गया है कि पुलिस ने मोहाली में पंजाब पुलिस के खुफिया कार्यालय पर आरपीजी हमले की जांच में कई लोगों को हिरासत में लिया है, लेकिन मामले में किसी की गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं की है. अंबाला से हिरासत में लिए गए दो संदिग्धों से गहन पूछताछ जारी है, लेकिन पुलिस ने कोई ब्योरा नहीं दिया.

Tags: Bhagwant Mann, Mohali, Punjab

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर