Home /News /nation /

mohali blast accused nishan will appear in court

मोहाली ब्लास्ट: आरोपी निशान कोर्ट में आज होगा पेश, एक दर्जन से ज्यादा घातक हथियार बेचने का आरोप

अदालत में पेश होगा निशान सिंह (सांकेतिक तस्वीर)

अदालत में पेश होगा निशान सिंह (सांकेतिक तस्वीर)

मोहाली में रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड हमले के मुख्य आरोपियों में से एक गैंगस्टर निशान सिंह को आज पांच दिन का रिमांड खत्म होने के बाद अदालत में दोबारा पेश किया जाएगा.

चंडीगढ़. मोहाली में रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड (RPG) के हमले के मुख्य आरोपियों में से एक गैंगस्टर निशान सिंह को आज पांच दिन का रिमांड खत्म होने के बाद अदालत में दोबारा पेश किया जाएगा. बताया जा रहा है कि निशान सिंह ने राज्य में 12 अलग-अलग लोगों को एक दर्जन से ज्यादा घातक हथियार बेचे हैं. जिन्हें बरामद करने के लिए उसका पुलिस अदालत में रिमांड बढ़ाने की मांग करेगी.

निशान को अमृतसर से एक आपराधिक मामले में गिरफ्तार करने और स्थानीय अदालत से पांच दिन की पुलिस रिमांड प्राप्त करने के बाद फरीदकोट पुलिस ने उसे राज्य विशेष अभियान प्रकोष्ठ, मोहाली को सौंप दिया था.

कनाडा का रहने वाला मुख्य आरोपी
फरीदकोट और मोहाली पुलिस द्वारा निशान की पूछताछ से घटना के पीछे एक साजिश के एंगल का पता चला, इसके बाद ही कनाडा के एक गैंगस्टर लखबीर सिंह लांडा की पहचान मामले में मुख्य आरोपी के रूप में हुई. पुलिस को अभी तक लगभग एक दर्जन से अधिक हथियार बरामद नहीं हुए हैं. पुलिस के सूत्रों का कहना है कि निशान ने राज्य में अलग-अलग लोगों को हथियार बेच दिए हैं.

निशान पर 13 आपराधिक मामले
दि ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक निशान राज्य भर में 13 आपराधिक मामलों में आरोपी है. 7 मई को गैंगस्टर कुलदीप सिंह उर्फ कीपा को गिरफ्तार किए जाने के बाद निशान को अमृतसर से पकड़ा गया था. निशान ने खुलासा किया कि उसे मोहाली विस्फोट मामले के मुख्य आरोपी लखबीर सिंह लांडा ने हथियार मुहैया कराए थे. हथियार के एवज में निशान ने मोहाली कांड के दो आरोपियों को पनाह दी. लखबीर के संपर्क से मिलने पर उसने एक आरोपी को आरपीजी दिया था.

पढ़ें-  पंजाब की जेलों से 50 दिन में 710 मोबाइल फोन जब्त, VIP कैदियों के सेल बंद करेगी राज्य सरकार

गौरतलब है कि मोहाली के सोहाना में 6 मई को इंटेलिजेंस ब्यूरो के ऑफिस की तीसरी मंजिल पर धमाका हुआ था, जिससे पूरी बिल्डिंग के शीशे चकनाचूर हो गए थे. हमला रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड (RPG) से किया गया था. हालांकि विस्फोट से कोई हताहत नहीं हुआ था न ही किसी को चोट आई थी.

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर