Home /News /nation /

कोलकाता में बोले भागवत, आरएसएस किसी समुदाय के खिलाफ नहीं

कोलकाता में बोले भागवत, आरएसएस किसी समुदाय के खिलाफ नहीं

photo Getty images

photo Getty images

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने कहा है कि उनका संगठन किसी के खिलाफ काम नहीं कर रहा, बल्कि हिंदू समुदाय को एकजुट करने और उसे मजबूत करने के लिए काम कर रहा है।

    कोलकाता। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने कहा है कि उनका संगठन किसी के खिलाफ काम नहीं कर रहा, बल्कि हिंदू समुदाय को एकजुट करने और उसे मजबूत करने के लिए काम कर रहा है। भागवत ने शनिवार को कोलकाता में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हम किसी के खिलाफ नहीं हैं, बल्कि सिर्फ हिंदू समुदाय को एकजुट करने और हिंदू समाज को सशक्त बनाने के लिए काम कर रहे हैं।

    उन्होंने मकर संक्रांति पर अपने संदेश में कहा कि क्या हमें कोई रोक सकता है? हमें कोई नहीं रोक सकता। हमें काम करना है। हमें काम करना है और हम अपना काम करते रहेंगे। काम बढ़ाना है, यह उपदेश देने से नहीं होता। भागवत ने कहा कि इस पर्व पर तिल और गुड़ की मिठाई बनाकर बांटते हैं। तिल से स्नेह मिलता है। परस्पर आत्मीयता मिलती है। स्नेह के लिए आवश्यक है व्यवहार में मधुरता। ये पर्व मधुरता की याद दिलाता है।

    स्वामी विवेकानंद कहते हैं कि दुनिया के किसी कोने में रहने वाला आपको अपने रक्त का रक्त लगता है। तभी आप हिंदू कहलाने लायक हो। यही काम करना है। सारी समस्या का यही उपाय है। बाधाएं आती हैं तो आने दो। हम तो चलाते है अपना काम..हम परवाह नहीं करते। हमको तूफानों में चलने की आदत है। सम्पूर्ण हिंदू समाज तक ये संदेश पहुंचाना है। भागवत ने कहा कि सम्पूर्ण विश्व की समस्या को निदान देने वाला भारत है।

    Tags: Mohan bhagwat, RSS

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर