Home /News /nation /

मोहित मंगवानी ने ऐसे बनाई डिजिटल मार्केटिंग एक्सपर्ट के तौर पर पहचान

मोहित मंगवानी ने ऐसे बनाई डिजिटल मार्केटिंग एक्सपर्ट के तौर पर पहचान

फाइल फोटो...

फाइल फोटो...

डिजिटल मार्केटिंग आज वक़्त की मांग बन गयी है जहां अपनी कई ब्रांड अपनी पहुंच लोगों तक बनाना चाहते हैं ऐसे में वह खुद की पहचान बनाना आसान न था. उन्होंने शुरुआती दौर में कई एजेंसी के साथ काम किया. शून्य से शिखर तक के सफर में जो बात उन्हें को औरों से अलग करती है वो है - उनकी रचनात्मक शैली, जिसका इस्तेमाल उन्होंने डिजिटल मार्केटिंग में किया और अपने क्लाइंट को उनकी क्षमताओं के ऊंचाई तक पहुंचा सफल बनाया.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. आज सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने वालों की संख्या करोड़ों में है. शायद इन यूजर्स में से आप भी एक हों, लेकिन क्या आपने इस करोड़ों की संख्या द्वारा इस्तेमाल किये जाने वाले सोशल मीडिया को एक अवसर के रूप में देखा है? नहीं ना, लेकिन सूरत के मोहित मंगवानी ने इस प्लेटफॉर्म के जरिए एक अलग पहचान बनाई है. उन्हें डिजिटल मार्केटिंग एक्सपर्ट और सबसे युवा इंटरप्रेन्योर के रूप में जाना जाता है. उनकी सफलता की यात्रा इतनी आसान नहीं थी. जहां लोग शुरुआती अड़चनों के आगे हार मान जाते हैं, लेकिन वह विश्वास के साथ अडिंग रहे. मुसीबतें इतनी की इस दौरान इन्हे बैंक्रप्ट भी होना पड़ा लेकिन फिर भी वो चलते रहे और आज उनकी सफलता की कहानी हर किसी के लिए प्रेरणादायी है.

    डिजिटल मार्केटिंग आज वक़्त की मांग बन गयी है जहां अपनी कई ब्रांड अपनी पहुंच लोगों तक बनाना चाहते हैं ऐसे में वह खुद की पहचान बनाना आसान न था. उन्होंने शुरुआती दौर में कई एजेंसी के साथ काम किया. शून्य से शिखर तक के सफर में जो बात उन्हें को औरों से अलग करती है वो है – उनकी रचनात्मक शैली, जिसका इस्तेमाल उन्होंने डिजिटल मार्केटिंग में किया और अपने क्लाइंट को उनकी क्षमताओं के ऊंचाई तक पहुंचा सफल बनाया. अपनी चुनौतियों के सवाल पर उन्होंने कहा, ‘जब कोई अपनी राह पर चलना शुरू करता है तो उसमें रुकावटें, थकान, निराशा कई तरह की होती है लेकिन मुसीबतें आपको तोड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ती लेकिन ये आप पर निर्भर करता है की आप आगे बढ़ते हैं या हार मान लेते हैं. जो आगे बढ़ता है वो हमेशा जीतता है.

    उन्होंने कहा कि उन्हें पहले से ही नौकरी में कोई दिलचस्पी नही थी. उन्होंने कहा वह शुरुआत से ही कुछ ऐसा करना चाहते थे जहां उन्हें 9 से 5 ऑफिस में ठहरकर काम न करना पड़े. इसलिए मैंने डिजिटल मार्केटिंग को चुना.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर