अपना शहर चुनें

States

फैज़ की बेटी को इवेंट के लिए भारत बुलाया, फिर शामिल होने से रोका

मोनीज़ा हाशमी  (फाइल फोटो)
मोनीज़ा हाशमी (फाइल फोटो)

मशहूर पाकिस्तानी हस्ती और शायर फैज़ की बेटी मोनीज़ा हाशमी को दिल्ली पहुंचकर पता चला कि स्पीकर्स की लिस्ट में उनका नाम नहीं है.

  • Share this:
उर्दू के मशहूर शायर फैज़ अहमद फैज़ की बेटी मोनीज़ा हाशमी को भारत मे हो रहे एशिया-मीडिया समिट में हिस्सा लेने के लिए बुलाया गया था. लेकिन जब वे दिल्ली पहुंची तो उन्हें इस समिट में हिस्सा लेने से रोक दिया गया. उन्हें दिल्ली पहुंचकर जानकारी मिली कि स्पीकर्स की फाइनल लिस्ट में उनका नाम नहीं है. इस पूरे मामले पर सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि उन्हें इस मसले पर कोई जानकारी नहीं है. प्रवक्ता ने कहा स्पीकर्स की लिस्ट 'एशिया पेसेफिक इंस्टीट्यूट ऑफ डेवेलेपमेंट' ने जारी की है. आपकों बता दें कि ये कार्यक्रम पहली बार भारत में आयोजित किया जा रहा है और एशिया पेसेफिक इंस्टीट्यूट ही इसका आयोजन करता है.

इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए 72 वर्षीय मोनीज़ा के बेटे ने पीएम मोदी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को टैग करते हुए ट्वीट किया. मोनज़ा के बेटे ने अपने ट्वीट मे कहा "ये आपका शाइनिंग इंडिया है? जहां मेरी 72 साल की मां को एशिया-मीडिया समिट में हिस्सा नहीं लेने दिया जाता है."
'बोल के लब आज़ाद है तेरे' जैसी रचनाओं के लिए जाने जाने वाले उर्दू के मशहूर शायर फैज़ की बेटी मोनीज़ा पाकिस्तान की जानी-मानी हस्ती हैं. मोनीज़ा को एशिया-मीडिया समिट के पहले दिन आमंत्रित किया गया था जिसे ऐन मौके पर कैंसिल कर दिया गया. सरकार द्वारा जारी की गई फाइनल लिस्ट में मोनीज़ा का नाम नहीं था. जिस पर सरकारी प्रवक्ता ने कोई जानकारी न होने का हवाला दिया. इस घटना पर वरीष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने भी आपत्ति जताते हुए ट्वीट किया.

मोनीज़ा हाशमी को स्पीकर्स के लिस्ट से बाहर होने की जानकारी दिल्ली पहुंचन के बाद मिली. जिसके बाद वो पाकिस्तान के लिए रवाना हो गई.



ये भी पढ़ें:

मुंबई हमले पर मेरे बयान का गलत मतलब निकाला गया : नवाज़ शरीफ
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज