Home /News /nation /

मनी लॉन्ड्रिंग केस: ED के सामने तीसरी बार भी पेश नहीं होंगी जैकलीन फर्नांडिस, बताई ये वजह

मनी लॉन्ड्रिंग केस: ED के सामने तीसरी बार भी पेश नहीं होंगी जैकलीन फर्नांडिस, बताई ये वजह

ED के सामने आज पेश नहीं होंगी अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस. (Photo @jacquelinef143/Instagram)

ED के सामने आज पेश नहीं होंगी अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस. (Photo @jacquelinef143/Instagram)

मनी लॉन्ड्रिंग केस: फिल्म अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandes) ने अपने प्रोफेशनल कमिटमेंट्स का हवाला देते हुए ईडी से थोड़ा समय मांगा है. जैकलीन के इंस्टा अकाउंट को देखें तो पता चलता है कि वे इस समय ऊटी में अक्षय कुमार संग शूट कर रही हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) और उनकी पत्नी लीना मारिया पॉल (Leena Maria Paul) को कोर्ट में पेश करने के बाद हिरासत में ले लिया है. इसी मामले में आज केंद्रीय जांच एजेंसी ने फिल्म अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandes) को पूछताछ के लिए बुलाया था. खबर है कि अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस आज एक बार फिर ईडी के सामने हाजिर नहीं होंगी. जैकलीन ने ईडी को इस बात की जानकारी भी दे दी है. ये तीसरी बार है जब जैकलीन फर्नांडिस ईडी के समन के बावजूद उनके सामने हाजिर नहीं हुई हैं.

    फिल्म अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस ने अपने प्रोफेशनल कमिटमेंट्स का हवाला देते हुए ईडी से थोड़ा समय मांगा है. जैकलीन के इंस्टा अकाउंट को देखें तो पता चलता है कि वे इस समय ऊटी में अक्षय कुमार संग शूट कर रही हैं. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक जैकलीन को 18 अक्टूबर को ईडी के सामने पेश होने को कहा गया है. बता दें केंद्रीय जांच एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक आरोपी सुकेश चंद्रशेखर और उसकी पत्नी लीना मारिया के साथ करीबी संबंध होने के शक में फिल्म अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस को पूछताछ के लिए बुलाया जा रहा है.

    सूत्रों के मुताबिक ऐसी जानकारी मिली है कि जैकलीन फर्नांडिस खुद सुकेश चंद्रशेखर के फर्जीवाड़े का शिकार हुई थीं, लेकिन इस मामले की सत्यता जानने के लिए जांच एजेंसी विस्तार से जिकलीन फर्नांडिस से पूछताछ करेगी.

    इन सवालों के जवाब चाहती है जांच एजेंसी :–
    1.क्या आरोपी सुकेश चंद्रशेखर और जैकलीन के बीच कोई कारोबारी संबंध हैं ?
    2. क्या सुकेश चंद्रशेखर द्वारा जैकलीन या उससे संबंधित कोई कंपनी /प्रोडक्शन हाउस में किसी फिल्म या सीरियल बनाने के नाम पर करोड़ो रुपये का फंड दिया गया था या नहीं ?
    3. ये दोनों एक दूसरे को कैसे जानते हैं ?

    कैसे सुकेश चंद्रशेखर लोगों को लगाता है करोड़ो रूपये का चूना
    केन्द्रीय जांच एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक जेल में बंद आरोपी सुकेश चंद्रशेखर आवाज बदलकर और एक मोबाइल एप्लीकेशन के जरिए फेक नाम से कॉल करता है. जांच एजेंसी को ये भी जानकारी मिली है की वो अपनी आवाज को अलग-अलग लोगों के अंदाज में बदलने में माहिर है. इसी का फायदा उठाकर ये लोगों को करोड़ों रुपये का चूना लगा रहा था. जांच एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक जैसे-जैसे पूछताछ का दायरा आगे बढ़ता जाएगा वैसे वैसे इस मामले में और भी खुलासे होंगे.

    Tags: Enforcement directorate

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर