24 घंटो में दिल्ली एनसीआर समेत इन राज्यों में होगी बारिश, जानें क्या होगा आपके राज्य में

दिल्ली में मानसून 6 दिन देर से पहुंचा. शुक्रवार शाम तक दिल्ली में 25 मिलीमीटर की बारिश दर्ज हुई.

News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 9:53 PM IST
24 घंटो में दिल्ली एनसीआर समेत इन राज्यों में होगी बारिश, जानें क्या होगा आपके राज्य में
दिल्ली में मानसून 6 दिन देर से पहुंचा. शुक्रवार शाम तक दिल्ली में 25 मिलीमीटर की बारिश दर्ज हुई. (PTI Photo)
News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 9:53 PM IST
दक्षिण पश्चिम मानसून आगे बढ़ते हुए देश के उत्तरी और मध्य इलाकों पहुंच गया है. शुक्रवार को दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई राज्यों में शुक्रवार को हल्की बारिश हुई है. दिल्ली में मानसून 6 दिन देर से पहुंचा. शुक्रवार शाम तक दिल्ली में 25 मिलीमीटर की बारिश दर्ज हुई.

मौसम विभाग के वरिष्ठ अधिकारी कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि विभाग ने सुबह 8.30 बजे मानसून के पहुंचने की घोषणा की. उन्होंने जानकारी दी कि यह मानसून पश्चिमी यूपी, हिमाचल प्रदेश, जम्मू और कश्मीर, पूर्वी हरियाणा, उत्तराखंड और दिल्ली-एनसीआर तक है.

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली और एनसीआर में आने वाले कुछ दिनों में तापमान की कमी दर्ज की जा सकती है. शुक्रवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 33 से 35 डिग्री के बीच रहा. पूरे क्षेत्र में हल्की धुंध छाई रही. वहीं आद्रता में कुछ इजाफा भी हुआ लेकिन हवा में ठंडक होने के चलते काफी राहत महसूस हुई. मौसम विभाग के अनुसार अभी 5 से 6 दिनों तक दिल्ली व एनसीआर में अच्छी बारिश के संकेत हैं.

भारतीय मौसम विभाग की ओर से मुहैया कराई जानकारी के अनुसार कोंकण, गोवा, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड,  पश्चिम बंगाल और सिक्किम, ओडिशा, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, विदर्भ, कर्नाटक, केरल, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में बारिश या गरज के साथ बारिश हुई.

यह भी पढ़ें:  दिल्ली-एनसीआर में राहत की बारिश, तापमान में गिरावट

(AP Photo/Mahesh Kumar A.)


यूपी पहुंच चुका है मानसून
Loading...

वहीं उत्तर प्रदेश पहुंच चुके मानसून के अगले दो दिन में पूरे राज्य में पहुंचने के अनुमान है. बीते 24 घंटों में राज्य के पश्चिमी इलाकों में हल्की बारिश हुई लेकिन पूर्वी इलाकों के ज्यादातर हिस्से इससे अचूते रहे. मौसम केन्द्र की रिपोर्ट के अनुसार दो दिन के भीतर मानसून पूरे प्रदेश में सक्रिय हो जाएगा और ज्यादातर हिस्सों में बारिश होगी.

फिलहाल पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मानसून सक्रिय है और पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के इन भागों में कुछ स्थानों पर बारिश हुई. कुछ जगहों पर भारी वर्षा भी हुई. फतेहपुर में 14 मिलीमीटर, इलाहाबाद में 13, काकरधारी घाट में 12, भटपुरवाघाट तथा कानपुर में 11-11, बांदा और इटावा में 10—10, सिधौली, हरदोई, करछना, उन्नाव और सहसवान में 9-9, कानपुर, बहराइच, मिश्रिख, हाथरस, झांसी, इटावा, कासगंज और औरैया में 7-7 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई.

यह भी पढ़ें:  गुरुग्राम में मुसीबत बन कर आई बरसात, सड़कों पर भरा पानी

राजस्थान में मानसून ने मंगलवार को पहुंच गया. मानसून के आने से पहले ही पिछले दो-तीन दिन से राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में बारिश हुई थी. मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान में मानसून आने से मौसम में बदलाव के आसार है.
First published: July 6, 2019, 8:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...