गुजरात पहुंचा मानसून, अगले पांच दिनों में भारी बारिश की आशंका

गुजरात पहुंचा मानसून, अगले पांच दिनों में भारी बारिश की आशंका
गुजरात में अगले पांच दिनों में भारी बारिश की आशंका (फाइल फोटो)

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने रविवार को बताया कि मानसून गुजरात के कुछ हिस्सों की ओर बढ़ गया है और अगले पांच दिनों में दक्षिण गुजरात के कुछ इलाकों में भारी बारिश (Heavy Rain) की संभावना है.

  • Share this:
अहमदाबाद. गुजरात (Gujarat) में मॉनसून पहुंच चुका है. पिछली रात से अहमदाबाद में रुक-रुक कर बारिश हो रही है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने रविवार को बताया कि मानसून गुजरात के कुछ हिस्सों की ओर बढ़ गया है और अगले पांच दिनों में दक्षिण गुजरात के कुछ इलाकों में भारी बारिश (Rain) की संभावना है. अहमदाबाद, गांधीनगर और वलसाड तथा केंद्र शासित प्रदेश दादर और नगर हवेली के इलाकों में अगले 24 घंटे में बारिश का अनुमान है.

मौसम विभाग ने कहा कि इसके अलावा अगले 24 घंटे में उत्तर गुजरात के कई हिस्सों में, दक्षिण गुजरात के कुछ इलाकों में और सौराष्ट्र- कच्छ के अलग-अलग क्षेत्रों में भी बारिश हो सकती है. आईएमडी ने कहा कि मानसून दक्षिण गुजरात में सूरत तक बढ़ चुका है. दक्षिण पश्चिम मानसून गुजरात के कुछ हिस्सों की ओर बढ़ गया है.

अगले पांच दिनों में भारी बारिश की आशंका



आईएमडी ने कहा,  ‘अगले 48 घंटे के दौरान, मानसून के गुजरात के कुछ और हिस्सों और उत्तर अरब सागर की ओर मानसून के बढ़ने के लिए अनुकूल स्थितियां बन रही हैं.’ विज्ञप्ति में कहा गया है कि दक्षिण गुजरात के गई जिलों और सौराष्ट्र के क्षेत्रों में अगले पांच दिनों के दौरान भारी से बहुत भारी वर्षा होने का अनुमान है.
ये भी पढ़ें- 

लागोस से मुंबई आ रहा था 42 साल का शख्स, एयर इंडिया फ्लाइट में हो गई मौत

जानिए, डिप्रेशन में दिमाग के किस हिस्से पर क्या असर होता है
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading