कोरोना काल में संसद : मास्क हटाकर बोलने लगे रामगोपाल यादव तो सभापति वेंकैया नायडू ने याद दिलाई ICMR की गाइडलाइन

कोरोना काल में संसद : मास्क हटाकर बोलने लगे रामगोपाल यादव तो सभापति वेंकैया नायडू ने याद दिलाई ICMR की गाइडलाइन
जया बच्चन और रामगोपाल यादव (वीडियो ग्रैब)

कोरोना काल में देश की संसद भी अपना काम कर रही है. मानसून सत्र (Monsoon Session 2020) में लोकसभा (Loksabha) और राज्यसभा (Rajya sabha) दोनों चल रहे हैं और हर तरह की सावधानी बरती जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 16, 2020, 1:28 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना काल में देश की संसद भी अपना काम कर रही है. लोकसभा (Loksabha) और राज्यसभा (Rajya sabha) दोनों के सत्र चल रहे हैं और हर तरह की सावधानी बरती जा रही है. इस बीच कुछ सांसद अगर लापरवाही कर रहे हैं तो उन्हें सभापति या लोकसभा अध्यक्ष चेता रहे हैं. ऐसे ही दो मामले बीते दो दिनों में राज्यसभा में आ चुके हैं. उपसभापति एम. वैंकेया नायडू (m venkaiah naidu) ने जहां मानसून सत्र (Monsoon session 2020) के दूसरे दिन समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन (Jaya Bachchan)को मास्क पहन कर टोकने के लिए बोला था तो वहीं तीसरे दिन यानी बुधवार को सपा के ही संसद सदस्य प्रोफेसर रामगोपाल यादव (Ramgopal Yadav) को टोका.

रामगोपाल जिस वक्त सदन में कोरोना काल के दौरान सरकार के फैसलों की आलोचना कर उसे घेर रह थे तब उन्होंने मास्क नीचे उतार दिया. हालांकि वह बोलते रहे. यादव ने सदन में कहा कि रोज करोड़ों की योजनाओं का ऐलान हो रहा है लेकिन राज्यों के पास पैसा नहीं है. ऐसे में केंद्र सरकार राज्यों की मदद करे.

नायडू ने रामगोपाल को टोका
संसद सदस्य द्वारा अपनी बात खत्म करने के बाद सभापति ने उनको तुरंत टोका. नायडू ने कहा कि सार्वजनिक जगहों पर जब भी आप बोल रहे हों मास्क लगाएं. आप हॉल में बैठे हैं और यहां एयर कंडिशनर भी लगा हुआ है. आपको पता है कि हवा के जरिए वायरस तेजी से फैल सकता है. सभापति ने उन्हें ICMR की गाइडलाइन समझाई और कहा कि जब भी किसी से बात करें तो मास्क लगाए रखें.



कुछ ऐसा ही मंगलवार को जया बच्चन के साथ भी हुआ. लोकसभा में गोरखपुर के सांसद रवि किशन द्वारा बॉलीवुड में कथित ड्रग मामलों पर उनके बयान पर बच्चन ने राज्यसभा में बिना उनका नाम लिए प्रतिक्रिया दी. सभापति ने उन्हें रोक कर मास्क लगाने को बोला जिस पर बच्चन ने कहा कि आवाज साफ नहीं आएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading