liveLIVE NOW

Monsoon Session 2021 Live Updates: राज्यसभा में विपक्ष का हंगामा, सदन की कार्यवाही कल 11 बजे तक के लिए स्थगित

Monsoon Session of Parliament live Updates: तीन कृषि कानूनों के विरोध में जारी विरोधी के चलते लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित हो गई. यहां पढ़ें संसद के मानसून सत्रे जुड़े अपडेट्स LIVE

  • News18Hindi
  • | July 19, 2021, 15:22 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 12 DAYS AGO

    AUTO-REFRESH

    हाइलाइट्स

    15:56 (IST)

    लोकसभा और राज्यसभी  की कार्यवाही मंगलवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है.

    15:26 (IST)

    हंगामे पर मोदी ने कहा, 'मैं सोच रहा था कि आज सदन में उत्साह का वातावरण होगा क्योंकि बहुत बड़ी संख्या में हमारी महिला सांसद, दलित भाई, ​आदिवासी, किसान परिवार से सांसदों को मंत्री परिषद में मौका मिला.  उनका परिचय करने का आनंद होता, लेकिन शायद देश के दलित, महिला, ओबीसी,​ किसानों के बेटे मंत्री बनें ये बात कुछ लोगों को रास नहीं आती है.  इसलिए उनका परिचय तक नहीं होने देते. '

    14:26 (IST)

    लोक सभा की कार्यवाही फिर से 3ः30 बजे तक के लिए फिर स्थगित कर दी गई है.

    14:19 (IST)


    राज्य सभा की  कार्यवाही 3 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है

    13:47 (IST)

    राज्यसभा में हंगामे के कारण जब प्रधानमंत्री मंत्रिपरिषद के नये सदस्यों का परिचय सदन से नहीं करवा पाए और उन्होंने मंत्रियों की सूची सदन के पटल पर रखी तो सदन के नेता पीयूष गोयल ने विपक्ष के इस आचरण की निंदा की. गोयल ने कहा कि उन्होंने सदन में पहले कभी ऐसा दृश्य नहीं देखा कि नये मंत्रियों का परिचय सदन से नहीं करवाया जा सका. सदन के नेता गोयल ने कहा कि देश के प्रथम प्रधानमंत्री के समय से चल रही इस परंपरा में बाधा पहुंचाना बहुत दुखद है. उन्होंने कहा कि विपक्ष का यह व्यवहार देश के लोकतंत्र को ‘हानि’ पहुंचायेगा.

    12:56 (IST)

    विभिन्न मुद्दों पर विपक्षी सदस्यों के हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही सोमवार को दोपहर 12 बजकर करीब 45 मिनट पर अपराह्न दो बजे तक के लिए स्थगित.

    12:51 (IST)

    राज्यसभा में विभिन्न मुद्दों पर विपक्षी दलों के सदस्यों के हंगामे के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी मंत्रिपरिषद के नये सदस्यों का परिचय उच्च सदन में नहीं करवा पाए, उन्होंने मंत्रियों की सूची सदन के पटल पर रखी.

    नई दिल्ली. मानसून सत्र (Monsoon Session) के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने सभी से टीकाकरण (Vaccination In India) कराने की अपील की.उन्होंने टीका लगाने वालों को ‘बाहुबली’ करार दिया और कहा कि अब तक चालीस करोड़ लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है और आगे भी यह सिलसिला तेज गति से जारी रहेगा. वहीं लोकसभा में कई विपक्षी दलों के हंगामे के बीच मोदी ने मंत्रिपरिषद में शामिल हुए नये मंत्रियों के संबंध में जानकारी सदन के पटल पर रखी. फिर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने विपक्ष के व्यवहार पर आपत्ति जताई लेकिन हंगामा जारी रहा. इसके बाद लोकसभा की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित हो गई.



    वहीं राज्यसभा में सभापति एम वैंकेया नायडू ने वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल को उच्च सदन का नेता नियुक्त किए जाने की घोषणा की. मानसून सत्र की पहली बैठक शुरू होने के साथ ही नायडू ने घोषणा की कि उन्हें संसदीय कार्य मंत्री की ओर से यह जानकारी दी गयी है कि मोदी ने उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल को राज्यसभा में सदन का नेता नियुक्त करने का फैसला किया है.

    यहां पढ़ें संसद के मानसून सत्र से जुड़े ्अपडेट्स LIVE