• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • शरद पवार के घर मिलने पहुंचे केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, आज कई और मंत्री कर सकते हैं मुलाकात

शरद पवार के घर मिलने पहुंचे केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, आज कई और मंत्री कर सकते हैं मुलाकात

पीयूष गोयल (Getty Images)

पीयूष गोयल (Getty Images)

आज शाम 6 बजे कोई केंद्रीय मंत्री राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता शरद पवार (Sharad Pawar) के दिल्ली में उनके 6 जनपथ आवास पर मिलने आएंगे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. मोदी सरकार (Modi Government) में मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने शुक्रवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता शरद पवार (Sharad Pawar) से मुलाकात की. हालांकि अभी तक यह जानकारी नहीं मिली कि उनकी मुलाकात का एजेंडा क्या था. सूत्रों ने बताया कि मोदी कैबिनेट में शामिल मंत्रियों ने पवार से मिलने का समय मांगा था. आज शाम 6 बजे कोई केंद्रीय मंत्री शरद पवार के दिल्ली में उनके 6 जनपथ आवास पर उनसे मिलने आएंगे.

    राकांपा अध्यक्ष शरद पवार आज दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात करेंगे. यह बैठक आज शाम करीब चार बजे होगी. इस बैठक में एके एंटनी भी शामिल हो सकते हैं. सिंह, पवार और एंटनी के बीच यह बैठक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित साउथ ब्लॉक में हो सकती है. माना जा रहा है कि रक्षा संबंधी चर्चा हो सकती है. मानसून सत्र से पहले हो रही इन बैठकों के बारे में सूत्रों का कहना है कि सत्तापक्ष, कई अहम मुद्दों पर विपक्ष के शरद पवार को साधने की कोशिश में है.

    पवार ने संसद सत्र के पहले ठाकरे से मुलाकात की
    पवार, शुक्रवार को ही दिल्ली आए हैं. दिल्ली आने से पहले उन्होंने सीएम उद्धव ठाकरे से मुलाकात की थी. दोनों नेताओं की यह भेंट संसद के मानसून सत्र की शुरुआत से कुछ दिन पहले और प्रदेश कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले के हालिया विवादास्पद बयानों की पृष्ठभूमि में हुई. यह बैठक दक्षिण मुंबई में मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास 'वर्षा' में हुई. पवार राज्यसभा सदस्य हैं और उनकी पार्टी राज्य में सत्तारूढ़ महा विकास आघाडी गठबंधन का एक प्रमुख दल है. शिवसेना नेता ठाकरे इसकी अगुआई कर रहे हैं. कांग्रेस गठबंधन में शामिल तीसरी पार्टी है.

    संसद का मानसून सत्र 19 जुलाई से शुरू होकर 13 अगस्त तक चलेगा. राज्य सरकार ने मांग की है कि स्थानीय निकायों में अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के लिए राजनीतिक कोटा बहाल करने और नौकरियों और शिक्षा में मराठों के आरक्षण के लिए 50 प्रतिशत की सीमा में छूट की खातिर केंद्र हस्तक्षेप करे. राज्य सरकार ने महाराष्ट्र में टीकाकरण अभियान में तेजी के लिए हर महीने केंद्र से तीन करोड़ कोविड टीके भी मांगे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज