liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • Monsoon Session Live Updates: हंगामों के चलते नहीं चल पा रही संसद, लोकसभा की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित

Monsoon Session Live Updates: हंगामों के चलते नहीं चल पा रही संसद, लोकसभा की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित

Monsoon Session Live Updates:विभिन्न मुद्दों पर हंगामे के कारण राज्यसभा और लोकसभा की कार्यवाही पूरे दिन बाधित रही. तो वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ट्रैक्टर लेकर संसद पहुंचे.यहां पढ़ें Parliament के Monsoon Session से जुड़े Live Updates

  • News18Hindi
  • | July 26, 2021, 15:57 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 3 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    16:21 (IST)
    3 बजे सदन की बैठक फिर से शुरू होने के बाद हंगामा जारी रहा जिसके चलते कार्यवाही को 4 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया, 4 बजे भी कार्यवाही सुचारू रूप से नहीं हो सकी इसलिए सदन को एक बार फिर से एक घंटे के लिए शाम 5 बजे तक स्थगित कर दिया गया

    16:03 (IST)
     फैक्टरिंग रेगुलेशन (संशोधन) विधेयक, 2021 लोकसभा में पारित

    16:00 (IST)
     नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फूड टेक्नोलॉजी एंटरप्रेन्योरशिप एंड मैनेजमेंट बिल, 2021 लोकसभा में पारित हो गया

    15:58 (IST)
     लोकसभा की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी गई है.

    14:49 (IST)

    लोकसभा की कार्यवाही 3 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है.

    14:48 (IST)

    लोकसभा की कार्यवाही 2.45 बजे शुरू हुई. 

    14:05 (IST)

    राज्यसभा की कार्यवाही 3 बजे तक और लोकसभा की कार्यवाही 2,45 बजे तक स्थगित की गई. दोनों सदन क्रमशः 4 और 5 मिनट ही चल पाए.

    13:16 (IST)
    विभिन्न मुद्दों पर हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही लगातार बाधित होने को लेकर सभापति एम वेंकैया नायडू ने सोमवार को सदन में कहा ‘‘हम दिन पर दिन असहाय होते जा रहे हैं.’’ गौरतलब है कि पेगासस जासूसी, तीन कृषि कानूनों सहित विभिन्न मुद्रों पर सदन में लगातार हंगामा होने की वजह से संसद के मानसून सत्र की पिछले सप्ताह शुरूआत होने के बाद से अब तक, कोविड महामारी के प्रबंधन पर चार घंटे की चर्चा के अलावा अन्य कोई कामकाज नहीं हो पाया है. आज भी हंगामे की वजह से उच्च सदन की कार्यवाही बाधित हुई और शून्यकाल नहीं चल पाया.

    12:12 (IST)

    हंगामें के बाद राज्यसभा की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई.

    12:03 (IST)

    राज्यसभा में पेगासस जासूसी के मुद्दे पर विपक्ष हंगामा कर रहा है.

     Monsoon Session Live Updates:  नई दिल्ली.कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तीन केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में सोमवार को ट्रैक्टर चलाकर संसद भवन पहुंचे. राहुल गांधी जो ट्रैक्टर चला रहे थे उस पर उनके साथ राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा, प्रताप सिंह बाजवा और पार्टी के कुछ अन्य सदस्य बैठे थे। इस ट्रैक्टर के आगे एक बैनर भी लगा था जिस पर ‘किसान विरोधी तीनों काले कृषि कानून वापस लो-वापस लो’ लिखा हुआ था। इस मौके पर राहुल गांधी ने कहा, ‘किसानों की बात सुनी नहीं जा रही है। सरकार को इन तीनों कृषि कानूनों को वापस लेना होगा। ये काले कानून हैं।’ वहीं सदन में पूरे दिन हंगामा चलता रहा. राज्यसभा और लोकसभा स्थगित होने के बाद जब कार्यवाही शुरू की भी गई तब भी हंगामे हुआ. इसके बाद दोनों सदन दोपहर 3 बजे तक के लिए स्थगित कर दिए गए थे.

    उधर, विभिन्न मुद्दों पर हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही लगातार बाधित होने को लेकर सभापति एम वेंकैया नायडू ने सोमवार को सदन में कहा ‘‘हम दिन पर दिन असहाय होते जा रहे हैं.’’ गौरतलब है कि पेगासस जासूसी, तीन कृषि कानूनों सहित विभिन्न मुद्रों पर सदन में लगातार हंगामा होने की वजह से संसद के मानसून सत्र की पिछले सप्ताह शुरूआत होने के बाद से अब तक, कोविड महामारी के प्रबंधन पर चार घंटे की चर्चा के अलावा अन्य कोई कामकाज नहीं हो पाया है. आज भी हंगामे की वजह से उच्च सदन की कार्यवाही बाधित हुई और शून्यकाल नहीं चल पाया.

    यहां पढ़ें Parliament के Monsoon Session से जुड़े Live Updates
    विज्ञापन

    विज्ञापन