• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • Monsoon Session: क्या लोकसभा में हंगामा करने वाले सांसदों को किया जाएगा सस्पेंड? फैसला आज

Monsoon Session: क्या लोकसभा में हंगामा करने वाले सांसदों को किया जाएगा सस्पेंड? फैसला आज

बताया जा रहा है कि अधीर रंजन चौधरी से मुलाताक के बाद लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के रुख में थोड़ी नरमी आई है. (फाइल फोटो)

Monsoon Session: पेगासस और कुछ अन्य मुद्दों को लेकर पिछले कई दिनों से संसद के दोनों सदनों में गतिरोध बना हुआ है. 19 जुलाई से मॉनसून सत्र शुरू हुआ था, लेकिन अब तक दोनों सदनों की कार्यवाही बाधित रही है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. सांसद का मॉनसून सत्र (Monsoon Session of Parliament) इस बार काफी हंगामेदार रहा है. लोकसभा और राज्यसभा दोनों सदनों में हंगामे के चलते संसद की कार्यवाही पर खासा असर पड़ा है. बुधवार को सांसदों ने सदन में जमकर हंगामा किया और स्पीकर के पास पहुंच कर कागज़ फाड़ दिए. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने इस मामले को बेहद गंभीरता से लिया है. वो हंगामा करने वाले ऐसे सांसदों को पूरे सत्र से सस्पेंड करने के मूड में थे. अब खबर है कि कांग्रेस के कुछ नेताओं के कहने पर फिलहाल सांसदों के खिलाफ एक्शन नहीं लिया जाएगा. हालांकि कहा जा रहा है कि आज सदन में हंगामा करने वाले सांसदों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए एक कमेटी बनाई जा सकती है.

    कहा जा रहा है कि बुधवार की घटना के बाद 10 सांसदों को पूरे मॉनसून सत्र में सस्पेंड करने की तैयारी थी, लेकिन लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी की अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात के बाद सांसदों के खिलाफ कार्रवाई टलती नज़र आ रही है. सूत्रों के मुताबिक चौधरी ने बिरला से अनुरोध किया कि फिलहाल सांसदों के खिलाफ कोई कार्रवाई न की जाए.

    ये भी पढ़ें:- इमरान खान बोले- तालिबान आम नागरिक, US ने अफगानिस्तान में सब गड़बड़ कर दिया

    कमेटी बनाने पर विचार
    बताया जा रहा है कि अधीर रंजन चौधरी से मुलाकात के बाद लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के रुख में थोड़ी नरमी आई है. लेकिन कहा जा रहा है कि हंगामा करने वाले सांसदों के खिलाफ एक्शन लेने के लिए जल्द ही एक कमेटी बनाई जा सकती है. जो सदन के अंदर सांसदों पर नजर रखेगी.

    सदन में हंगामा
    बता दें कि पेगासस जासूसी कांड और कोरोना को लेकर विपक्ष ने इन दिनों आक्रमक रुख अख्तियार कर रखा है. कांग्रेस सहित 14 विपक्षी दलों के नेताओं ने सरकार पर दबाव बनाने की रणनीति को लेकर चर्चा की है. राहुल गांधी और कई दूसरे नेताओं ने पेगासस के मुद्दे पर लोकसभा में कार्यस्थगन का नोटिस भी दिया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज