Home /News /nation /

monsoon session of parliament will start from 18th july will end on 12th august

18 जुलाई से 12 अगस्त तक संसद का मानसून सत्र, इस सत्र में कई बिलों को पेश कर सकती है सरकार

18 जुलाई से संसद का मानसून सत्र (File Photo)

18 जुलाई से संसद का मानसून सत्र (File Photo)

Parliament Monsoon Session: संसद का मानसून सत्र 18 जुलाई से शुरू होगा. न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार संसद का मानसून सत्र 18 जुलाई से शुरू होकर 12 अगस्त तक चलेगा.

नई दिल्ली: संसद के मानसून सत्र की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है. मानसून सत्र 18 जुलाई से शुरू होगा. न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार संसद का मानसून सत्र 18 जुलाई से शुरू होकर 12 अगस्त तक चलेगा.

संसद का यह मानसून सत्र खास रहने वाला है क्योंकि 18 जुलाई को ही राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान है. संसद का यह मानसून सत्र 17 दिनों तक चलेगा क्योंकि 18 जुलाई से 12 अगस्त के बीच कुल 17 कार्यदिवस पड़ रहे हैं. इस सत्र में सरकार कई बिलों को सदन में पेश कर सकती है. इनमें बजट सत्र के समय संसदीय समिति के पास भेजे गए 4 बिल भी शामिल हैं.

संसद के मानसून सत्र के हंगामेदार रहने के आसार हैं. कांग्रेस प्रवर्तन निदेशालय की राहुल और सोन‍िया पर कार्रवाई, अग्निपथ योजना, महाराष्ट्र सियासी संकट, महंगाई, बेरोजगारी और अन्य अहम मुद्दों को लेकर सरकार को घेर सकते हैं.

बता दें कि नेशनल हेराल्ड केस में राहुल गांधी और सोनिया गांधी को पूछताछ के लिए बुलाने पर कांग्रेस ने भारी विरोध किया है. पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने दिल्ली पहुंचकर ईडी की कार्रवाई को लेकर विरोध मार्च निकाला था और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा था.

Tags: Indian Parliament

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर