मॉनसून सत्र: कल अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो सकती है लोकसभा की बैठक

लोकसभा बैठक स्थगित होने के फैसले से सभी दलों के सांसदों को अवगत करा दिया गया है.  (फाइल फोटो)
लोकसभा बैठक स्थगित होने के फैसले से सभी दलों के सांसदों को अवगत करा दिया गया है. (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस (Covid-19) को लेकर चिंताओं के बीच तय समय से आठ दिन पहले बुधवार को लोकसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित की जा सकती है. सूत्रों ने मंगलवार को ऐसी जानकारी दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 22, 2020, 8:59 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. संसद के मॉनसून सत्र (Monsoon Session) में लोकसभा की कार्यवाही (Loksabha Proceedings) कोरोना वायरस (Covid-19) को लेकर चिंताओं के बीच तय समय से आठ दिन पहले बुधवार को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित की जा सकती है. सूत्रों ने मंगलवार को ऐसी जानकारी दी. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने जानकारी दी है कि सदन की बैठक बुधवार को शाम 6 बजे बुलाई जाएगी. सूत्रों के मूुताबिक शून्यकाल संचालित किये जाने के बाद कार्यवाही को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया जा सकता है.

कई विधेयक किए गए पारित
गत 14 सितंबर से शुरू हुए सत्र में लोकसभा में कई विधेयक पारित किये जा चुके हैं जिनमें पिछले दिनों जारी कुछ अध्यादेशों की जगह लेने के लिए लाये गये विधेयक भी शामिल हैं. सूत्रों ने कहा कि सत्र की कार्यवाही समय पूर्व अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किये जाने के फैसले से निचले सदन में सभी दलों के नेताओं को अवगत करा दिया गया है. तय समय के अनुसार मॉनसून सत्र एक अक्टूबर तक चलना निर्धारित है. गौरतलब है कि पिछले कुछ दिन में कुछ मंत्रियों समेत अनेक सांसद कोरोना वायरस संक्रमित पाये गए हैं.

कई सांसद हो चुके हैं कोरोना संक्रमित
गौरतलब है कि मानसून सत्र के पहले दिन बड़ी खबर सामने आई थी. मीनाक्षी लेखी (Meenakshi Lekhi), अनंत हेगडे़ (Anant Kumar Hegde) और प्रवेश वर्मा (Parvesh Sahib Singh) सहित 25 सांसद कोरोना पॉजिटिव (Covid-19 Test Positive) पाए गए थे. मानसून सत्र को लेकर काफी तैयारियां की गई हैं. उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के चेयरमैन वेंकैया नायडू और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सभी तैयारियों का जायजा खुद लिया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज