• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • हरियाणा से ट्रक में छिपाकर दिल्ली लाया गया राहुल के लिए ट्रैक्टर, बड़े नेता के घर उतारने का था प्लान

हरियाणा से ट्रक में छिपाकर दिल्ली लाया गया राहुल के लिए ट्रैक्टर, बड़े नेता के घर उतारने का था प्लान

कृषि कानूनों के विरोध में ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचे राहुल गांधी

कृषि कानूनों के विरोध में ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचे राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) तीन केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में सोमवार को ट्रैक्टर चलाकर संसद भवन परिसर के गेट तक पहुंचे और कहा कि केंद्र को इन तीनों कानूनों को वापस लेना होगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) सोमवार को मानसून सत्र के दौरान ट्रैक्टर (Congress Tractor March) चलाकर संसद पहुंचे. राहुल के साथ हरियाणा और पंजाब कांग्रेस के कई नेता थे. सभी के हाथों में कृषि कानून विरोधी तख्तियां थीं. वायनाड सांसद सोमवार को जब संसद जाने के लिए ट्रैक्टर से निकले तो हर कोई चौंक गया. अब पता चला है कि यह ट्रैक्टर हरियाणा से बहुत छिपते छुपाते लाया गया था. कांग्रेस के सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी जिस ट्रैक्टर पर संसद पहुंचे वह ट्रैक्टर रविवार रात को हरियाणा से चला, रास्ते में बड़े ट्रक में छुपाकर दिल्ली लाया गया ताकि पुलिस की नज़र न पड़े.

    बताया गया कि रात तीन बजे के आस पास लुटियन जोन में पहुंचा. इसे पहले तो पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के घर उतारने का कांग्रेस का प्लान था लेकिन वहां पास में खुफिया विभाग के दो दफ्तरों और वहां CCTV कैमरों की वजह से केटीएस तुलसी के घर उतारा गया. रात में ही हरियाणा के एक नेता की देख रेख में ट्रैक्टर पर पोस्टर लगाए गए.

    ट्रैक्टर मार्च के दौरान ये लोग थे राहुल के साथ
    गौरतलब है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष तीन केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में सोमवार को ट्रैक्टर चलाकर संसद भवन परिसर के गेट तक पहुंचे और कहा कि केंद्र को इन तीनों कानूनों को वापस लेना होगा. उनके साथ मौजूद रहे कई कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने हिरासत में भी ले लिया. राहुल गांधी जो ट्रैक्टर चला रहे थे उस पर उनके साथ राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा, प्रताप सिंह बाजवा और पार्टी के कुछ अन्य सांसद बैठे थे. इस ट्रैक्टर के आगे एक बैनर भी लगा था जिस पर ‘किसान विरोधी तीनों काले कृषि कानून वापस लो - वापस लो’ लिखा हुआ था.

    तीनों कृषि कानून वापस लिए जाने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे किसानों के प्रति समर्थन जताने वाले राहुल गांधी ने कहा, ‘सरकार के मुताबिक, आंदोलन कर रहे किसान आतंकवादी हैं. किसानों की बात नहीं सुनी जा रही है. दो-तीन बड़े उद्योगपतियों के लिए ये कानून लाए गए हैं. यह बात पूरा देश जानता है. इन कानूनों को वापस लेना पड़ेगा.’

    बाद में उन्होंने ट्वीट किया, ‘अगर खेत बेचने पर मजबूर करोगे, तो ट्रैक्टर संसद में चलेगा- सत्य की फ़सल उगाकर रहेंगे!कृषि-विरोधी क़ानून वापस लो. कांग्रेस का कहना है कि राहुल गांधी के साथ मौजूद पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, पार्टी के राष्ट्रीय सचिव प्रणव झा, भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी. और कई अन्य नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया, हालांकि बाद में इन्हें छोड़ दिया गया. राहुल गांधी ऐसे समय पर कृषि कानूनों के विरोध में ट्रैक्टर चलाकर संसद भवन परिसर के नजदीक पहुंचे, जब किसान जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. (News18 India संवाददाता- अरुण कुमार सिंह और भाषा के इनपुट के साथ)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज