• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • 19 जुलाई से शुरू होगा मानसून सत्र, क्या संसद का घेराव करेंगे नाराज किसान नेता?

19 जुलाई से शुरू होगा मानसून सत्र, क्या संसद का घेराव करेंगे नाराज किसान नेता?

खबरें आई हैं कि नाराज किसान नेता संसद का घेराव कर सकते हैं. (फाइल फोटो)

न्यूज़18 पर पहले रिपोर्ट की जा चुकी है कि नाराज किसान नेता (Angry Farmer Leaders) मानसून सत्र में संसद का घेराव कर सकते हैं. दिल्‍ली पुलिस और खुफिया एजेंसियों को ऐसी जानकारी मिली है, जिससे पता चलता है कि इस बार मानसून सत्र के दौरान किसान संसद भवन का घेराव कर सकते हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. संसद का मानसून सत्र (Monsoon Session) आगामी 19 जुलाई से आरंभ होगा और 13 अगस्त तक चलेगा। आधिकारिक आदेश में यह जानकारी दी गई है. लोकसभा और राज्यसभा दोनों की ओर से जारी आधिकारिक आदेश जारी किए गए हैं. लोकसभा की ओर से जारी आदेश में कहा गया है, ‘17वीं लोकसभा का छठा सत्र 19 जुलाई (सोमवार) को आरंभ होगा. सत्र का समापन 13 अगस्त (शुक्रवार) को हो सकता है.

    राज्यसभा के आधिकारिक आदेश में कहा गया है, ‘राष्ट्रपति ने राज्यसभा की बैठक को 19 जुलाई को आहूत किया है। सत्र का समापन 13 अगस्त को होना है.’ अधिकारियों ने बताया कि मानसून सत्र का आयोजन कोविड संबंधी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए होगा और सामाजिक दूरी का ख्याल रखा जाएगा। दोनों सदनों की बैठक एक ही समय पर होगी. ताजा आंकड़ों के मुताबिक, लोकसभा के 444 और राज्यसभा के 218 सदस्यों को टीके की कम से कम एक खुराक दी जा चुकी है. राज्यसभा की ओर से बताया गया है कि इस सत्र में कुल 19 बैठकें होंगी.

    नाराज किसान नेताओं की है संसद को घेरने की प्लानिंग, पुलिस-खुफिया एजेंसियों को इनपुट
    बता दें कि न्यूज़18 पर पहले रिपोर्ट की जा चुकी है कि नाराज किसान नेता मानसून सत्र में संसद का घेराव कर सकते हैं. दिल्‍ली पुलिस और खुफिया एजेंसियों को ऐसी जानकारी मिली है, जिससे पता चलता है कि इस बार मानसून सत्र के दौरान किसान संसद भवन का घेराव कर सकते हैं. दिल्ली पुलिस के अधिकारियों को और खुफिया विभाग के अधिकारियों ये इनपुट्स मिले हैं कि आगामी मानसून सत्र को लेकर कुछ किसान नेताओं द्वारा एक साजिश के तहत बैठक की गई. इस बैठक में चर्चा की गई कि संसद के घेराव करने के लिए फिर से किसानों को इकठ्ठा किया जा सकता है या नहीं? बैठक में पूछा गया कि किसानों को किस आधार पर और कैसे ज्यादा से ज्यादा संख्या में एक बार फिर से दिल्ली के बॉर्डर पर इकठ्ठा किया जा सकता है?

    (भाषा के इनपुट्स के साथ.)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज