Home /News /nation /

monsoon update heavy rain likely in kerala imd issues orange alert for these 5 districts imd weather forecast grv

केरल में भारी बारिश की संभावना, IMD ने 5 जिलों के लिए जारी किया ऑरेन्ज अलर्ट

मंगलवार के लिए 14 में से नौ जिलों में अलर्ट जारी किया गया है. (फाइल फोटो)

मंगलवार के लिए 14 में से नौ जिलों में अलर्ट जारी किया गया है. (फाइल फोटो)

Kerla News, Kerala Weather Update, Rains news: मौसम विभाग की मानें को अगले पांच दिनों तक राज्य में तेज बारिश की संभावना है. केरल के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश होने के साथ ही, भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने रविवार को पांच जिलों के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया.

अधिक पढ़ें ...

तिरुवनंतपुरम: देश के अधिकांश हिस्सों में दक्षिण पश्चिम मानसून (Monsoon News) पहुंच चुका है. मानसून की वहज से कई राज्यों में झमाझम बारिश (Rainfall) हुई जिससे तपती गर्मी से लोगों को राहत मिली. देश के अलग अलग हिस्सों में बारिश की संभावना जताई जा रही है. इस बीच भारतीय मौसम विभाग ने केरल में बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है.

मौसम विभाग की मानें को अगले पांच दिनों तक राज्य में तेज बारिश की संभावना है. केरल के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश होने के साथ ही, भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने रविवार को पांच जिलों के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया.

आईएमडी ने इडुक्की, त्रिशूर, कोझिकोड, कन्नूर और कासरगोड जिलों के लिए शाम तीन बजे ऑरेंज अलर्ट जारी किया. विभाग ने सोमवार के लिए भी इन पांच जिलों और मलप्पुरम में ऑरेंज अलर्ट जारी किया.

इसके अलावा मंगलवार के लिए 14 में से नौ जिलों में अलर्ट जारी किया गया है. रेड अलर्ट का अर्थ है कि 24 घंटे में 20 सेंटीमीटर से ज्यादा बेहद भारी बारिश हो सकती है जबकि ऑरेंज अलर्ट का मतलब है कि छह से 20 सेंटीमीटर भारी बारिश होने की आशंका है.

आईएमडी ने यह भी कहा कि सात जुलाई तक केरल-लक्षद्वीप-कर्नाटक के तट के पास 40-50 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। इस दौरान मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गई है.

Tags: Heavy Rainfall, Kerala News, Weather news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर