Weather Updates: मुंबई में आज फिर हाई टाइड की चेतावनी, गुजरात में भारी बारिश से जनजीवन बेहाल

Weather Updates: मुंबई में आज फिर हाई टाइड की चेतावनी, गुजरात में भारी बारिश से जनजीवन बेहाल
देश के कई हिस्सों में लगातार भारी बारिश हो रही है.

Weather Alert: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि सौराष्ट्र-कच्छ में मानसून अपने पूरे जोर पर है, जिससे इस क्षेत्र में मूसलाधार बारिश हो रही है, जबकि महाराष्ट्र में अगले दिन रुक-रुक कर तेज बारिश होने की आशंका है.

  • Share this:
नई दिल्ली. देशभर में इन दिनों मॉनसून (Monsoon) पूरी तरह सक्रिय है. देश के पूर्वी और पश्चिमी हिस्से में इन दिनों ज़ोरदार बारिश हो रही है. खास कर मुंबई (Mumbai) और गुजरात (Gujrat) में भारी बारिश के चलते लोगों का हाल बेहाल है. मुंबई में आज एक बार फिर से हाई टाइड को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. उधर, गुजरात के सौराष्ट्र-कच्छ में मॉनसून अपने पूरे जोर पर है, जिससे इस क्षेत्र में मूसलाधार बारिश हो रही है. वहीं, महाराष्ट्र में अगले कुछ दिनों तक रुक-रुक कर तेज बारिश होने की आशंका है.

ताजा अपडेट्स:-

>>मुंबई में हाई टाइड- मुंबई में आज एक बार फिर से हाई टाइड को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. दोपहर करीब 3 बजे समुद्र में 4.26 मीटर तक की ऊंची लहरी उठ सकती है. महाराष्ट्र के मुंबई, ठाणे और कोंकण तटीय क्षेत्र के अन्य जिलों में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हुई, जिसके कारण निचले इलाकों में जलभराव की समस्या सामने आई.



>> मुंबई में भारी बारिश- मौसम विभाग के मुताबिक, पिछले 24 घंटे के दौरान बुधवार सुबह साढ़े आठ बजे तक मुंबई उपनगर स्थित सांताक्रुज वेधशाला ने 58.3 मिलीमीटर जबकि दक्षिण मुबंई स्थित कोलाबा मौसम स्टेशन ने 58 मिमी बारिश दर्ज की.
>> गुजरात में भारी बारिश- भारी बारिश के कारण गुजरात के सौराष्ट्र में निचले इलाकों में रहने वाले 1,162 लोगों को पिछले दो दिनों में सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है. इस क्षेत्र में लगातार चौथे दिन भी बारिश होती रही. भारी बारिश से जामनगर के कई रिहायशी इलाकों में पानी भर गया और आम जनजीवन पटरी से उतर गया. आने वाले दिनों में इन इलाकों में रुक-रुक कर भारी बारिश हो सकती है.

>> भूस्खलन की चेतावनी- हिमाचल प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बारिश के बाद मौसम विभाग ने बुधवार को शिमला, सोलन तथा नजदीकी इलाकों में भूस्खलन की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने बताया कि राज्य के ज्यादातर हिस्सों में बारिश जारी रहेगी

>> दिल्ली में बारिश- भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि दिल्ली में आने वाले दो दिन में हल्की से मध्यम बारिश और इसके बाद रविवार तक हल्की बारिश होने की संभावना है.

>> राजस्थान में बारिश- मौसम विभाग के अनुसार , बीते चौबीस घंटे में बुधवार सुबह तक सबसे अधिक बारिश जयपुर में ,74 मिमी दर्ज की गयी. इसी तरह भरतपुर के उच्छैन व रूपवास, उदयपुर के भींडर में क्रमश: 54 मिमी, 49 मिमी, व 45 मिमी बारिश हुई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading