अपना शहर चुनें

States

बंगाल में चुनावकर्मियों का होगा टीकाकरण, ममता ने कोरोना वॉरियर्स के लिए दिए खास निर्देश

ममता बनर्जी ने उस सबको धन्‍यवाद कहा है जिन्होंने कोविड के खिलाफ लड़ाई का नेतृत्‍व किया है. 
(फ़ाइल फोटो)
ममता बनर्जी ने उस सबको धन्‍यवाद कहा है जिन्होंने कोविड के खिलाफ लड़ाई का नेतृत्‍व किया है. (फ़ाइल फोटो)

West Bengal: पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) से लड़ाई में अग्रिम पंक्ति के योद्धा फ्रंट लाइन वर्कर्स और हेल्‍थ वर्कर्स को धन्‍यवाद देते हुए उनके अधिकतम टीकाकरण पर जोर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 16, 2021, 6:12 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (West Bengal Chief Minister Mamta Banerjee) ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग से व्यक्तिगत रूप से अनुरोध किया है कि राज्य सरकार के उन सभी कर्मचारियों के लिए अधिकतम टीकाकरण सुनिश्चित करने पर जोर दिया जाए जो कोरोना वायरस के खिलाफ अग्रिम पंक्ति के योद्धा (Warriors) रहे हैं. दरअसल, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले चुनाव आयोग ने मतदानकर्मियों को कोरोना का टीका लगाने का निर्देश दिया है. जिसके बाद ममता बनर्जी ने स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के वॉरियर्स के लिए यह निर्देश दिया है.

मुख्यमंत्री के पास स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग भी है. उन्होंने पश्चिम बंगाल सरकार में उन सभी लोगों को धन्यवाद दिया जिन्होंने कोविड महामारी के खिलाफ लड़ाई में नेतृत्व किया. इन कर्मचारियों में डॉक्टरों के अलावा अलन्य स्वास्थ्य कर्मचारी, पुलिसकर्मी, सरकारी कर्मचारी और शिक्षक शामिल हैं.

यह भी पढ़े- ममता बनर्जी ने कोलकाता में लॉन्‍च की 'मां' कैंटीन, मात्र 5 रुपये में मिलेगा भरपेट भोजन



ममता ने ट्वीट किया, ‘‘'मैं पश्चिम बंगाल सरकार में उन सभी लोगों को धन्यवाद देना चाहती हूं जिन्होंने कोविड के खिलाफ लड़ाई का नेतृत्व किया... मुझे पश्चिम बंगाल सरकार के अपने सभी सहयोगियों की चिंता है और मैंने व्यक्तिगत रूप से राज्य के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग से अनुरोध किया है कि उनके लिए अधिकतम टीकाकरण सुनिश्चित किया जाए.’’

ममता बनर्जी का ऐलान- पश्चिम बंगाल में सभी को मुफ्त में दी जाएगी कोरोना वैक्सीन
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोरोना की वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) को लेकर 10 जनवरी को  बड़ा ऐलान किया था. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा था कि उनके राज्य में लोगों को कोरोना की वैक्सीन मुफ्त में दी जाएगी. सरकार इसके लिए सभी स्तर पर इंतज़ाम कर रही है. बंगाल में इस साल होने विधानसभा चुनाव से पहले ममता का ये फैसला बेहद अहम माना जा रहा है. वैक्सीन मुफ्त में देने के फैसले को लेकर ममता बनर्जी ने सरकारी आदेश भी जारी कर दिया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज