दिल्ली हिंसा मामले में 120 से अधिक FIR दर्ज, पुलिस खंगाल रही CCTV फुटेज- सरकार

दिल्ली हिंसा मामले में 120 से अधिक FIR दर्ज, पुलिस खंगाल रही CCTV फुटेज- सरकार
गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय (फाइल फोटो)

दिल्ली हिंसा मामले में लोकसभा में रीता बहुगुणा जोशी (Rita Bahuguna Joshi) एवं दिनेश चंद्र यादव के सवाल पर गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि 120 से ज्यादा FIR दर्ज की गई हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. सरकार ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली हिंसा के बाद कानून एवं व्यवस्था की स्थिति को कंट्रोल करने एवं विश्वास कायम करने के लिए कई कदम उठाये गए हैं. 120 से ज्यादा FIR दर्ज करने के साथ ही काफी संख्या में उपद्रवियों को गिरफ्तार भी किया गया है. लोकसभा में रीता बहुगुणा जोशी (Rita Bahuguna Joshi) एवं दिनेश चंद्र यादव के प्रश्न के लिखित उत्तर में गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा, 'केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल की 76 कंपनियों समेत पर्याप्त पुलिस बल एवं वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को संवेदनशील स्थानों पर तैनात किया गया.'

कई दलों के साथ की गई बैठकें
प्रभावित क्षेत्रों में स्थानीय शांति समितियों, रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशनों, मार्केट वेलफेसर एसोसिएशनों, सिविल सोसाइटी समूहों, राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठकें आयोजित की गई.

लोगों से मिले वीडियो की जांच जारी



गृह राज्य मंत्री ने कहा, 120 से ज्यादा FIR दर्ज की गई हैं और सैकड़ों उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया है. जांच अधिकारी सीसीटीवी फुटेज चेक कर रहे हैं और लोगों से वीडियो प्राप्त किये जा रहे हैं ताकि दोषियों पर कार्रवाई की जा सके. राय ने कहा कि दंगा प्रभावित क्षेत्रों में दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू की गई.



अफवाहों पर ना करें विश्वास
उन्होंने बताया कि पुलिस बलों ने लोगों में विश्वास बहाल करने के लिए इन क्षेत्रों में फ्लैग मार्च किया है. उन मीडिया मंचों पर गहन निगरानी रखी जा रही है जो अफवाहें एवं बेबुनियाद खबरें फैला सकते हैं. मंत्री ने कहा कि लोगों से शांति बनाये रखने और अफवाहों पर विश्वास नहीं करने की अपील की गई है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा: ईरानी विदेश मंत्री ने किया ऐसा ट्वीट, भारत ने राजदूत को किया तलब
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading