अपना शहर चुनें

States

Morning Brief, 28 जनवरी: बंगाल विधानसभा में कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव समेत इन खबरों पर रहेगी नजर

ममता बनर्जी सरकार लाएगी कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव (Pic ANI)
ममता बनर्जी सरकार लाएगी कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव (Pic ANI)

News18 Hindi आपके लिए कुछ ऐसी खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर गुरुवार, 28 जनवरी की जरूरी खबरों पर...

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 28, 2021, 5:39 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हर रोज हमारे सामने अलग-अलग खबरें आती हैं. इनमें कुछ खबरें ऐसी भी होती हैं जिनका असर हमारी रोजमर्रा की जिन्दगी पर भी पड़ता है. News18 Hindi आपके लिए कुछ ऐसी ही खबरों की लिस्ट लाया है जिस पर सभी की नजर रहेगी. एक नजर गुरुवार, 28 जनवरी की ताजातरीन खबरों पर

बंगाल विधानसभा में कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव लाएगी तृणमूल
पश्चिम बंगाल विधानसभा में तृणमूल केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ गुरुवार को प्रस्ताव लाएगी और उन्हें तत्काल वापस लिये जाने की मांग करेगी. प्रदेश के संसदीय कार्य मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि दूसरे दिन नियम 169 के तहत प्रस्ताव पेश किया जाएगा. प्रदेश सरकार की कोशिश थी कि विपक्षी कांग्रेस व वाम मोर्चा को भी इस मुद्दे पर साथ लाया जा सके लेकिन वे नियम 185 के तहत प्रस्ताव लाने की मांग पर अड़े रहे. उन्होंने ममता सरकार के तहत 2014 में लाए गए एक और कृषि कानून को भी निरस्त किये जाने की मांग की. नियम 169 के तहत सरकार विधानसभा में प्रस्ताव पेश करती है जबकि नियम 185 के तहत कोई भी दल सदन में प्रस्ताव पेश कर सकता है.

मोदी आज विश्व आर्थिक मंच के दावोस संवाद को संबोधित करेंगे
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को विश्व आर्थिक मंच के दावोस संवाद को संबोधित करेंगे और इस दौरान वह भारत के विकास संबंधी विभिन्न पहलुओं और प्रौद्योगिकी के उपयोग पर अपनी बात रखेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, ‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 28 जनवरी को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से विश्व आर्थिक मंच के दावोस संवाद को संबोधित करेंगे.’ इस कार्यक्रम में दुनिया के उद्योग जगत के 400 से अधिक शीर्ष प्रतिनिधि भाग लेंगे, जिसमें प्रधानमंत्री ‘चौथी औद्योगिक क्रांति-मानवता की भलाई के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग’ विषय पर सत्र को संबोधित करेंगे.





श्रीलंका भारत से कोविड टीके की 20 से 30 लाख खुराकें खरीदेगा
श्रीलंका अगले दो दिनों के दौरान भारतीय कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका टीके की 20 लाख से 30 लाख खुराक खरीदेगा. एक शीर्ष श्रीलंकाई अधिकारी ने बुधवार को यहां यह जानकारी दी. राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के सलाहकार ललित वीरातुंगा ने बताया कि भारत से श्रीलंका को मुफ्त में दिये जाने वाले टीकों के गुरुवार को पहुंचने के बाद भारत से इन टीकों की खरीद की जायेगी. उन्होंने बताया कि भारतीय कोविशील्ड टीका कल आने वाला है और यह खेप राष्ट्रपति राजपक्षे द्वारा कोलंबो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर ली जाएगी.

बंगाल में निजी बस संचालकों ने तीन दिन की हड़ताल आज से नहीं
पश्चिम बंगाल में निजी बस संचालकों ने बुधवार को राज्य सरकार के अधिकारियों के साथ बैठक के बाद गुरुवार को शुरू होने वाली तीन दिन की हड़ताल को रद्द कर दिया. निजी बस मालिकों के संगठनों ने डीजल की कीमतें कम करने और किराए में बढ़ोतरी की मांग को लेकर हड़ताल का आह्वान किया था. वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक के बाद संचालकों ने कहा कि राज्य सरकार ने आश्वासन दिया है कि वह केंद्र और राज्यों द्वारा लगाए गए विभिन्न करों के स्थान पर डीजल की कीमतों पर जीएसटी लगाने की उनकी मांग पर केंद्र सरकार को पत्र लिखेगी .

हरियाणा के तीन जिलों में आज शाम तक इंटरनेट सेवा निलंबित
हरियाणा सरकार ने बुधवार को प्रदेश के तीन जिलों -सोनीपत, झज्जर एवं पलवल में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं 28 जनवरी को शाम पांच बजे तक निलंबित कर दी है. एक सरकारी बयान में कहा गया है कि लोक व्यवस्था एवं शांति बनाये रखने के लिये यह निर्णय लिया गया है. गौरतलब है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हुयी हिंसा के आलोक में प्रदेश के इन जिलों में इंटरनेट सेवाएं मंगलवार को बंद कर दी गयी थीं .
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज