6 October Morning News Brief: हाथरस केस में याचिका पर SC में सुनवाई समेत इन खबरों पर आज रहेगी नजर

हाथरस केस की सीबीआई जांच को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है (PTI)
हाथरस केस की सीबीआई जांच को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है (PTI)

News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर मंगलवार, 6 अक्टूबर की ताजातरीन खबरों पर...

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 6, 2020, 7:38 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. इनमें से कुछ ऐसी अहम खबरें होती हैं, जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है. News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर मंगलवार, 6 अक्टूबर की ताजातरीन खबरों पर...

1. हाथरस केस: ट्रायल को दिल्ली ट्रांसफर करने की मांग, सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई
>>हाथरस मामले में दायर एक जनहित याचिका पर मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. इस याचिका में हाथरस केस के ट्रायल को उत्तर प्रदेश से दिल्ली ट्रांसफर करने की मांग की गई है.

>>याचिकाकर्ताओं ने कहा है कि यूपी में मामले की जांच और सुनवाई निष्पक्ष नहीं हो पाएगी. इसलिए इसे दिल्ली ट्रांसफर किया जाए. मंगलवार को चीफ जस्टिस एस ए बोबड़े की अगुवाई में एक खंडपीठ इस मामले की सुनवाई करेगी. (यहां पढ़ें पूरी खबर)
2. IPL-आज मजबूत मुंबई इंडियंस को टक्कर देने उतरेंगे राजस्थान के रॉयल्स


>>आईपीएल के इस सीजन का 20वां मैच मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच मंगलवार को अबुधाबी में खेला जाएगा. देखा जाए तो मुंबई इंडियंस का पलड़ा मैच में भारी नजर आता है. राजस्थान रॉयल्स ने दो मैच शारजाह में जीते थे, उसके बाद उन्हें पराजय का सामना करना पड़ा है.

>>मुंबई इंडियंस ने पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को हराया था और इस टीम के हैसले भी बुलंद नजर आ रहे हैं. इस मैच में भी फेवरेट वही है. हालांकि बेहतर खेलने वाली टीम को ही आगे जाने का मौका मिलेगा.

3. किसान कानून के खिलाफ राहुल गांधी की रैली आज पंजाब से हरियाणा में दाखिल होगी
>> कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ट्रैक्टर रैली को लेकर अब जमीन पर तकरार की नौबत आ गई है. राहुल आज पंजाब से हरियाणा पहुंचने वाले हैं और हरियाणा सरकार ने एलान कर दिया है कि भीड़ के साथ आने पर राहुल के लिए नो एंट्री होगी.

>>पंजाब तक तो राहुल के लिए मामला घरेलू जैसा है क्योंकि यहां कांग्रेस की सरकार है. सीएम कैप्टन अमरिंदर खुद राहुल के वाइस कैप्टन बने हैं, लेकिन ट्रैक्टर हरियाणा की तरफ मुड़ते ही तकरार शुरू हो गई है. मुख्यमंत्री खट्टर भीड़ के साथ आने पर नो एंट्री का बोर्ड लिए तैयार बैठे हैं. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

4. राजस्थान: तीसरे फेज के तहत 975 ग्राम पंचायतों के लिए वोटिंग
>>राजस्थान पंचायत चुनाव (Rajasthan Panchayat elections LIVE) के तीसरे तीसरे चरण में आज 975 ग्राम पंचायतों में सरपंच और पंच पदों के लिए चुनाव होगा. इनके लिये सुबह 7.30 से शाम 5.30 बजे तक मतदान (Voting) होगा.

>>तीसरे चरण में कुल 31 लाख 87 हजार 585 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे. इनमें से 16 लाख 66 हजार 814 पुरुष, 15 लाख 20 हजार 762 महिला और 9 अन्य मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

5. रिया चक्रवर्ती की जमानत याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट सुना सकता है फैसला
>>ड्रग चैट केस में जेल में बंद ऐक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक चक्रवर्ती की जमानत याचिका पर मंगलवार को बॉम्बे हाईकोर्ट फैसला सुना सकता है. पिछली सुनवाई में कोर्ट में रिया और शोविक के वकील सतीश मानेशिंदे और एनसीबी ने अपने-अपने पक्ष रखे. जिसके बाद कोर्ट ने जमानत याचिका पर आदेश सुरक्षित कर लिया था.

>>बॉम्बे हाईकोर्ट में रिया चक्रवर्ती और शोविक चक्रवर्ती की जमानत याचिका की सुनवाई दे दौरान उनके वकील सतीश मानेशिंद ने कहा है कि सुशांत सिंह राजपूत को कुछ खास मेंटल इश्यू थे. मानेशिंदे ने कहा है कि रिया के सुशांत के साथ लिव-इन में आने से पहले ही वह इस समस्या से जूझ रहे थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज