25 September Morning News Brief: किसान प्रदर्शन से लेकर रकुलप्रीत तक, आज इन खबरों पर बनी रहेगी नजर

संसद में अभी हाल में पारित किए गए दो कृषि बिलों के खिलाफ किसान संगठनों ने शुक्रवार को भारत बंद बुलाया है
संसद में अभी हाल में पारित किए गए दो कृषि बिलों के खिलाफ किसान संगठनों ने शुक्रवार को भारत बंद बुलाया है

News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर शुक्रवार 25 सितंबर की ताजातरीन खबरों पर...

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 25, 2020, 6:44 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. इनमें से कुछ ऐसी अहम खबरें होती हैं, जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है. News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर शुक्रवार 25 सितंबर की ताजातरीन खबरों पर...

1. किसान बिल के विरोध में भारतीय किसान यूनियन का भारत बंद, रेल रोको आंदोलन
>>संसद में अभी हाल में पारित किए गए दो कृषि बिलों के खिलाफ किसान संगठनों ने शुक्रवार को भारत बंद बुलाया है. इस विरोध प्रदर्शन में पंजाब और हरियाणा के ज्यादा किसान शामिल होने जा रहे हैं. इसके अलावा देश के 31 किसान संगठनों ने इस बंद का समर्थन किया है. पंजाब बंद (Punjab Bandh) के लिए 31 किसान संगठनों ने हाथ मिलाया है. हरियाणा में भारतीय किसान यूनियन (Bharatiya Kissan Union) समेत कई संगठनों ने कहा है कि उन्होंने विधेयकों के खिलाफ कुछ किसान संगठनों द्वारा आहूत राष्ट्रव्यापी हड़ताल का समर्थन किया है. पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (CM Amarinder Singh) ने प्रदर्शन के दौरान किसानों से कानून-व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने और कोरोना वायरस (Coronavirus) से जुड़े सभी नियमों का पालन करने की अपील की है. (यहां पढ़ें पूरी खबर)




2. रकुल प्रीत सिंह को मिला NCB का समन, आज दफ्तर में पूछताछ के लिए होंगी पेश
>>बॉलीवुड अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह मुंबई पहुंच चुकी हैं. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने ड्रग्स केस में उन्हें समन भेजा था जिसपर रकुल ने साइन किया है. अब रकुल प्रीत सिंह आज एनसीबी के सामने पेश होंगी. रकुल को 24 सितंबर को ही पूछताछ के लिए बुलाया गया था हालांकि रकुल की ओर से कहा गया कि उन्हें समन नहीं मिला है. जिसके बाद एनसीबी ने कहा कि रकुल बहानेबाजी कर रही हैं और इसके बाद उन्हें अब समन भेजा गया है. (यहां पढ़ें पूरी खबर)


3.IPL में आज चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल्स होंगे आमने-सामने
>>चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) आज दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ आईपीएल (IPL 2020) का अपना तीसरा मुकाबला खेलने मैदान पर उतरेंगी. पहले मैच में मुंबई को हराने के बाद दूसरे मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिली हार को ध्यान में रखते हुए धोनी के धुरंधर मैदान पर उतरेंगे. वहीं दिल्ली का ये दूसरा मैच होगा. दिल्ली को अपने पहले मुकाबले में पंजाब के खिलाफ जीत मिली थी ऐसे में टीम का आत्मविश्वास बढ़ा होगा. जहां एक तरफ दिल्ली के युवा खिलाड़ियों का जोश होगा वहीं दूसरी ओर चेन्नई के अनुभवी खिलाड़ियो की फौज. मुकाबले में कड़ी टक्कर होने के पूरे आसार हैं. (यहां पढ़ें पूरी खबर)


4. 24 घंटे में कोरोना के मिले 82214 नए मरीज, 77488 लोग हुए रिकवर
>>देश में 24 घंटे में संक्रमण के 82,214 मामले सामने आए हैं, जबकि 77,488 लोग ठीक हुए हैं। छह दिन के बाद संक्रमितों की संख्या रिकवर मरीजों से बढ़ी है. इसके साथ ही अब तक 58 लाख 12 हजार 398 मरीज मिल चुके हैं. इनमें 47 लाख 49 हजार 338 लोग ठीक हो चुके हैं. गुरुवार को 1097 लोगों की मौत हुई। मरने वालों की संख्या अब 92,270 हो गई है. ये आंकड़े covid19india.org के मुताबिक हैं. हालांकि, अभी 9 बजे स्वास्थ्य मंत्रालय आंकड़े जारी करेगा.
4. कंगना रनौत का ऑफिस तोड़े जाने के मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट में आज भी सुनवाई
>>अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के मुंबई स्थित बंगले में बृहन्मुंबई महानगरपालिका (Brihanmumbai Municipal Corporation) द्वारा अवैध निर्माण ढहाए जाने के मामले की सुनवाई करते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay high court) ने बीएमसी को जमकर फटकार लगाई है. हाईकोर्ट ने बीएमसी से कहा ​है कि मानसून में आप टूटी इमारत को इस तरह से नहीं छोड़ सकते हैं. कोर्ट ने बीएमसी से कहा कि जब बंगला तोड़ने की बात आई थी तो आपने बहुत तेजी दिखाई थी लेकिन जब जवाब देने की बात आई तो आप लोग इतना सुस्त क्यों पड़ गए? (यहां पढ़ें पूरी खबर)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज