Home /News /nation /

3 November Morning News Brief: बिहार चुनाव से लेकर US इलेक्शन तक, आज इन खबरों पर रहेगी नजर

3 November Morning News Brief: बिहार चुनाव से लेकर US इलेक्शन तक, आज इन खबरों पर रहेगी नजर

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के दूसरे चरण के तहत प्रदेश के 17 जिलों की 94 विधानसभा सीटों पर आज यानी मंगलवार को मतदान है.

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के दूसरे चरण के तहत प्रदेश के 17 जिलों की 94 विधानसभा सीटों पर आज यानी मंगलवार को मतदान है.

News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर मंगलवार, 3 नवंबर की ताजातरीन खबरों पर...

    नई दिल्ली. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. इनमें से कुछ ऐसी अहम खबरें होती हैं, जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है. News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर मंगलवार, 3 नवंबर की ताजातरीन खबरों पर...

    1.Bihar Election: दूसरे चरण की 94 सीटों पर आज मतदान, तेजस्‍वी-तेजप्रताप और नीतीश के 4 मंत्रियों की किस्‍मत दांव पर
    >>बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के दूसरे चरण के तहत प्रदेश के 17 जिलों की 94 विधानसभा सीटों पर आज यानी मंगलवार को मतदान होगा. इस चरण में करीब 2.85 करोड़ मतदाता चुनाव मैदान में उतरे 1500 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे. जबकि चुनाव आयोग ने कोविड-19 (COVID-19) से बचाव के लिए निर्धारित मापदंडों के पालन के साथ निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. (पढ़ें पूरी खबर) 

    2. अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव आज, क्या ट्रंप दोबारा सत्ता में कर पाएंगे वापसी?
    >>अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए आज मतदान होगा. लोगों की नजर इस बात पर टिकी है कि क्या ट्रंप दोबारा सत्ता में वापसी कर पाएंगे. कई राजनीतिक जानकार मान रहे हैं कि डोनाल्ड ट्रंप चुनाव हार सकते हैं. इस बार जो बिडेन का पलड़ा भारी लग रहा है. अगर ऐसा हुआ तो 1992 के बाद पहली बार होगा जब कोई राष्ट्रपति दोबारा नहीं चुना गया हो. खबर ऐसी भी चल रही है कि ट्रंप राष्ट्रपति चुनाव संपन्न होने के बाद समय से पहले ही जीत की घोषणा कर देंगे. (पढ़ें पूरी खबर)

    3. कोविड-19 एहतियातों के बीच 10 राज्यों की 54 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए आज मतदान
    >>10 राज्यों की 54 विधानसभा सीटों (Assembly Seats) पर होने वाले उपचुनाव के लिए आज मतदान होगा. इनमें मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की 28 विधानसभा सीटें भी शामिल हैं, जहां अपनी सरकार बचाने के लिए भाजपा (BJP) का कांग्रेस (Congress) के साथ मुकाबला है. अधिकारियों ने बताया कि कोविड-19 महामारी (Covid-19 Pandemic) के कारण उपचुनावों के लिए व्यापक प्रबंध किये गये हैं. छत्तीसगढ़, झारखंड और नगालैंड को छोड़कर, जहां समय अलग है, अन्य राज्यों में मतदान सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक चलेगा. जो मतदाता कोविड-19 से संक्रमित हैं, उन्हें अंतिम घंटों में अलग से मतदान करने की अनुमति दी जायेगी. मतगणना 10 नवम्बर को होगी. (पढ़ें पूरी खबर)

    4. बिहार चुनाव: PM मोदी की आज दो रैलियां, राहुल भी करेंगे प्रचार
    >>प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपने संबंधित गठबंधनों के लिए समर्थन हासिल करने के उद्देश्य से मंगलवार को बिहार में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. मोदी जहां अररिया और सहरसा जिलों में दो रैलियों को संबोधित करेंगे वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी कटिहार और किशनगंज में चुनावी सभाओं को संबोधित करने के लिए 3 नवंबर को बिहार में होंगे. जिन जिलों में मोदी और गांधी मंगलवार को आएंगे, वहां बिहार विधानसभा के अंतिम चरण में 7 नवंबर को मतदान होगा.

    5. IPL में आज सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच शारजाह में मुकाबला
    >>आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम प्लेऑफ में पहुंचने की संभावनाओं को बरकरार रखने के लिए मंगलवार को शारजाह में मुंबई इंडियंस का सामना करेगी. हैदराबाद की टीम का नेट रनरेट प्लेऑफ की दौड़ में शामिल दूसरी टीमों से बेहतर है ऐसे में मुंबई को हराकर वे टूर्नामेंट अंतिम चार में जगह पक्की कर सकते हैं. आक्रामक जॉनी बेयरस्टो को अंतिम 11 से बाहर करने का कठिन फैसला लेने के बाद टीम सही संयोजन बनाने में कामयाब दिख रही है.

    Tags: Bihar assembly election 2020, Donald Trump, IPL 2020, Pm narendra modi, US presidential election 2020

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर