4 November Morning News Brief: US इलेक्शन रिजल्ट से लेकर वुमन्स IPL तक, आज इन खबरों पर रहेगी नजर

US Election 2020: . डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार और रिपब्लिकन पार्टी के डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के बीच कांटे की टक्कर है.
US Election 2020: . डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार और रिपब्लिकन पार्टी के डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के बीच कांटे की टक्कर है.

News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर बुधवार, 4 नवंबर की ताजातरीन खबरों पर...

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2020, 6:32 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. इनमें से कुछ ऐसी अहम खबरें होती हैं, जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है. News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर बुधवार, 4 नवंबर की ताजातरीन खबरों पर...

1. अमेरिका में जारी वोटिंग के बाद यह तस्वीर साफ हो सकती है कि अगला राष्ट्रपति कौन होगा?
>>अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए फाइनल वोटिंग कुछ देर में खत्म होने को है. इस बार का चुनाव काफी उलझा हुआ है. डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार और रिपब्लिकन पार्टी के डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के बीच कांटे की टक्कर है. इस बीच जिन मतदान केंद्रों में वोटिंग हो चुकी है, वहां से शुरुआती रुझान भी आने लगे हैं. CNN न्यूज चैनल के मुताबिक, ट्रंप (Donald Trump) ने इंडियना-केंटकी में जीत हासिल कर ली है. हैंपशायर में बढ़त बनाए हुए हैं, जबकि फ्लोरिडा में जो बाइडन (Joe Biden) ट्रंप को कड़ी चुनौती दे रहे हैं. (पढ़ें पूरी खबर)

2. कोरोना वायरस: देश में 56 दिन में 4.77 लाख एक्टिव केस कम हुए
>>कोरोना पर अच्छी खबर है. इसकी संख्या में 17 सितंबर से अब तक 4.77 लाख की कमी आई है. तब यह आंकड़ा 10.17 लाख के पीक पर था. अब 5.40 लाख है। तब रोजाना 90 से 95 हजार मरीज मिल रहे थे, अब यह संख्या घटकर 40 से 50 हजार के आस-पास हो गई है. हर 10 दिन में नए केस में करीब 10 हजार तक की कमी आ रही है. हालांकि, 9 बजे स्वास्थ्य मंत्रालय आधिकारिक डेटा जारी करेगा.



3. भारतीय वायुसेना की युद्धक क्षमता होगी और मजबूत, आज भारत पहुंचेंगे 3 और राफेल
>>चीन से सीमा विवाद (Border Dispute With China) के बीच भारतीय वायु सेना (Indian Airforce) की ताकत लगातार बढ़ती जा रही है. सौदे के मुताबिक फ्रांस से आज 3 और राफेल लड़ाकू विमान (Rafale Fighter Plane) की खेप भारत पहुंचेगी. भारत ने फ्रांस से 59 हजार करोड़ के सौदे के तहत 36 राफेल विमानों (Rafale) का सौदा किया है. अब तक देश को 5 राफेल मिल चुके हैं. (पढ़ें पूरी खबर) 

4. आज से वुमन्स IPL की शुरुआत, सुपरनोवाज और वेलोसिटी टीम के बीच पहला मैच
>>आज से वुमेंस आईपीएल की शुरुआत हो रही है. 3 टीमों के बीच कुल 4 मुकाबले इस सीजन खेले जाएंगे. सोमवार को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. वुमेंस आईपीएल में हिस्सा लेने वाली टीमें सुपरनोवाज, वेलोसिटी और ट्रेलब्लेजर्स हैं. तीनों टीमों ग्रुप स्टेज में एक दूसरे से एक-एक बार खेलेंगी और टॉप 2 टीमें फाइनल में जाएंगी. अगर दो टीमों के बराबर अंक रहते हैं तो फिर नेट रन रेट के आधार पर फैसला होगा.

5. आज करवाचौथ मनाई जाएगी
>>सुहागिन महिलाओं के लिए साल का सबसे बड़ा पर्व करवा चौथ व्रत है. इस दिन का वे पूरे साल इंतजार करती हैं. करवा चौथ व्रत का हिंदू धर्म में भी विशेष महत्व है. इस व्रत को पति की लंबी उम्र की कामना से रखा जाता है. इस साल करवा चौथ का व्रत 4 नवंबर, बुधवार को रखा जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज