2 October Morning News Brief: आज इन खबरों पर बनी रहेगी नज़र

कृषि कानून के खिलाफ राहुल गांधी का पंजाब दौरा आज
कृषि कानून के खिलाफ राहुल गांधी का पंजाब दौरा आज

News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर शुक्रवार, 2 अक्टूबर की ताजातरीन खबरों पर...

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 2, 2020, 6:23 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. इनमें से कुछ ऐसी अहम खबरें होती हैं, जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है. News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर शुक्रवार, 2 अक्टूबर की ताजातरीन खबरों पर...

कोरोना के खिलाफ राजस्थान में आज से शुरू होगा जन आंदोलन
>> राजस्थान में बेकाबू हो रहे कोरोना संक्रमण के खिलाफ अब जंग को और तेज किया जायेगा. कोरोना के खिलाफ आज से राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार जन आंदोलन शुरू करने जा रही है.
>> सीएम अशोक गहलोत आज महात्मा गांधी जयंती के अवसर पर कोरोना के खिलाफ जन आंदोलन की शुरुआत करेंगे. सीएम शुक्रवार को दोपहर बाद 4:30 बजे राजधानी जयपुर में अल्बर्ट हॉल से राज्य-स्तरीय आयोजन के माध्यम से इसकी शुरुआत करेंगे.
आज से सूखे कचरे के बदले मिलेगा- दूध, ब्रेड और अंडे जैसी चीजें
>> गोवा की राजधानी पणजी में नागरिक निकाय दो अक्टूबर से बिना किसी कीमत के आवश्यक वस्तुएं देगा. इन वस्तुओं को लेने के लिए आपको सिर्फ सूखा कचरा देने की जरूरत होगी.


>> पणजी नागरिक निकाय शुक्रवार से ‘शॉप विद योर वेस्ट कैंपेन’ की शुरुआत करने जा रहा है. इसके तहत लोगों को सूखे कचरे के बदले आवश्यक वस्तुएं दी जाएंगी.

कृषि कानून के खिलाफ राहुल गांधी का पंजाब दौरा आज
>> कृषि विधेयक के मुद्दे को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज पंजाब का दौरा करेंगे. इसकी शुरुआत लोकसभा क्षेत्र फतेहगढ़ साहिब के बदनी कलां से होगी और रायकोट में ट्रैक्टर रोड शो होगा.
>> 3 अक्टूबर को राहुल गांधी लोकसभा क्षेत्र संगरूर के धुरी से पटियाला लोकसभा क्षेत्र के समाना तक प्रदर्शन करेंगे. उसके बाद 4 अक्टूबर को पटियाला से रोड शो शुरू होकर हरियाणा सीमा तक चलेगा.

कांग्रेस आज करेगी 'किसान-मजदूर बचाओ दिवस' का आयोजन
>> कृषि विधेयकों के विरोध में कांग्रेस आज 'किसान-मजदूर बचाओ दिवस' का आयोजन करेगी. इन प्रदर्शनों में देश भर के हर विधानसभा और जिला मुख्यालयों पर धरने और मार्च होंगे.
>> कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सभी कांग्रेस शासित राज्यों से अपील की है कि वे कानून पारित करके इन अत्याचारी विधानों को दरकिनार करने की संभावनाएं तलाशें.

वैश्विक भारतीय वैज्ञानिकों और शोधकर्ताओं से बात करेंगे पीएम मोदी
>> प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गांधी जयंती के अवसर पर वैश्विक भारतीय वैज्ञानिक (वैभव) शिखर सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे. यह सम्मेलन वैश्विक और प्रवासी भारतीय अनुसंधानकर्ताओं और शिक्षाविदों को एक मंच प्रदान करता है.
>> प्रधानमंत्री कार्यालय ने इसकी जानकारी देते हुए कहा, इस सम्मेलन का उद्देश्य भारतीय मूल के दिग्गजों को एक मंच पर लाना है. इस सम्मेलन में 55 देशों के भारतीय मूल के 3,000 से अधिक वैज्ञानिक-शिक्षाविद और 10 हजार से अधिक प्रवासी वैज्ञानिक और शिक्षाविद शामिल होंगे
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज