03 January Morning News Brief: कोरोना वैक्सीन पर बड़ा ऐलान, जानें आज किन खास खबरों पर रहेगी नजर

कोरोना वैक्सीन पर आज बड़ा ऐलान कर सकती है DCGI. (प्रतिकात्मक फोटो).

कोरोना वैक्सीन पर आज बड़ा ऐलान कर सकती है DCGI. (प्रतिकात्मक फोटो).

News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर रविवार, तीन जनवरी की ताजातरीन खबरों पर...

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 3, 2021, 6:45 AM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. इनमें से कुछ ऐसी अहम खबरें होती हैं, जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है. News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर रविवार, तीन जनवरी की ताजातरीन खबरों पर...

कोरोना वैक्सीन पर आज बड़ा ऐलान कर सकती है DCGI

>> नए साल की शुरुआत के साथ ही ऐसा अनुमान लगाया जाने लगा है कि देश बहुत जल्द कोरोना से मुक्त हो सकता है. केंद्र सरकार की ओर जानकारी दी गई है कि कोरोना वैक्सीन को लेकर डीसीजीआई आज एक बड़ा ऐलान कर सकती है. डीसीजीआई ने इसके लिए सुबह 11 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है.

>>  बता दें कि डीसीजीआई की प्रेस कॉन्फ्रेंस ऐसे समय में हो रही है जब केंद्रीय औषधि प्राधिकरण की एक विशेषज्ञ समिति की ओर से शनिवार को ही भारत में स्वदेशी रूप से विकसित कोविड-19 रोधी वैक्सीन ‘कोवैक्सीन’ के कुछ शर्तों के साथ आपात इस्तेमाल के लिए मंजूरी देने की सिफारिश हो चुकी है.
शिवराज कैबिनेट का विस्तार आज, सिंधिया समर्थक हो सकते हैं मंत्रिमंडल में शामिल

>> शिवराज कैबिनेट का आज विस्तार होगा. राजभवन में दोपहर 12.30 बजे नए मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी. इस बार शिवराज कैबिनेट में सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक तुलसी सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. इसके साथ ही मध्यप्रदेश के चीफ जस्टिस मोहम्मद रफीक का शपथ ग्रहण समारोह भी दोपहर 3:00 बजे राजभवन में हो सकता है.

>> बताया जा रहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार की सूचना मंत्रालय से राजभवन भेज दी गई है. राजभवन ने इसकी पुष्टि कर दी है। गौरतलब है कि उपचुनाव के परिणाम 10 नंवबर को आए थे. इसके बाद से शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार का इंतजार किया जा रहा था. इसे लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और ज्योतिरादित्य सिंधिया की चार दौर की बैठकें हो चुकी हैं.



Flipstart Days सेल का आज आखिरी दिन! 75% डिस्काउंट पर करें शॉपिंग

>> Flipkart पर महीने की बड़ी सेल Flipstart Days सेल चल रही है. ये सेल महीने की पहली तारीख को शुरू हुई थी. फ्लिपस्टार्ट सेल का आज आखिरी दिन है. इस सेल में ग्राहक स्मार्टवॉच, स्मार्ट टीवी, लैपटॉप, कैमरा, स्पीकर्स और मोबाइल ऐसेसरीज़ जैसे सामान पर छूट का फायदा पा सकते हैं.

>> Flipstart Days Sale में 1,299 रुपये की शुरुआती कीमत पर स्मार्टवॉच और फिटनेस बैंड्स उपलब्ध कराया जा रहा है. सेल में JBL, boAt, Boult, OnePlus, Realme, Xiaomi, Noise, Sony, Mivi, Philips और LG जैसी कंपनियों के प्रोडक्ट्स उपलब्ध कराए गए हैं, और जानकारी के लिए बता दें कि सेल में स्मार्टफोन्स पर किसी तरह का कोई ऑफर नहीं दिया जा रहा है.

UP की 8000 पंचायतों में आज से कैंप करेंगे कांग्रेस नेता

>> कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी के निर्देश पर मिशन-2022 के मद्देनजर आगामी पंचायत चुनावों से पहले कांग्रेस अपने संगठन को हर गांव-हर बूथ स्तर तक मजबूत बनाने की कवायद में जुटने जा रही है. उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सभी पदाधिकारी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को यूपी के एक-एक जिले का प्रभारी बनाया गया है. साथ ही

>> संबंधित पदाधिकारी को संबंधित जिले में 3 जनवरी से 25 जनवरी तक लगातार कैंप कर, उस जिले की सभी न्याय पंचायतों में कांग्रेस का एक मजबूत संगठन खड़ा करने की जिम्मेदारी दी गई है.  बीते 24 दिसंबर को यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के साथ जिला और शहर अध्यक्षों की अहम बैठक की थी. जिसमें प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सभी पदाधिकारियों और नेताओं को न सिर्फ एक-एक जिले में सगंठन को मजबूत बनाने की जिम्मेदारी सौंपी थी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज