देश

04 October Morning News Brief: हाथरस से लेकर बिहार चुनाव तक आज इन खबरों पर रहेगी नजर

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (फाइल फोटो)
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर रविवार, 4 अक्टूबर की ताजातरीन खबरों पर...

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 4, 2020, 7:10 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. इनमें से कुछ ऐसी अहम खबरें होती हैं, जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है. News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर रविवार, 4 अक्टूबर की ताजातरीन खबरों पर...

IPL 2020: मुंबई इंडियंस के सामने होगी सनराइजर्स हैदराबाद
>> इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद का सामना आज मुंबई इंडियंस से होगा. दोनों टीमों ने अब तक खेले चार में से दो-दो मैच जीते हैं. सनराइजर्स हैदराबाद ने लगातार अपने पिछले दो मैच जीते हैं जबकि MI ने पिछले दो में से एक मैच जीता है.
>> सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने पिछले दो मैचों में लगातार जीत हासिल की है और दोनों ही बार उन्होंने स्कोर का बचाव किया है. पहला मैच गंवाने के बाद MI ने पिछले तीन मैचों में दमदार प्रदर्शन किया है. RCB के खिलाफ सुपर ओवर तक गए मैच में उन्होंने अपनी असली ताकत दिखाई थी.
यूपीएससी की प्रारम्भिक परीक्षा आज, 2,569 केंद्रों में होगा एग्जाम
>> UPSC (यूपीएससी) की प्रारम्भिक परीक्षा 2020 आज आयोजित की जाएगी. देशभर के विभिन्न शहरों में स्थित 2,569 केंद्रों में इस साल सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन होगा. कोरोना वायरस की वजह से पैदा हुई स्थिति के चलते इस साल इस परीक्षा में विलंब हुआ है.


>> यूपीएससी ने कहा है कि सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों के लिए मास्क अनिवार्य है. अभ्यर्थियों को अपने साथ पारदर्शी बोतल में सैनिटाइजर लाना होगा. बिना मास्क वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्रों में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी.

आज हाथरस जाएंगे अखिलेश यादव, पीड़िता के परिवार से करेंगे मुलाकात
>> समाजवादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज पीड़िता के परिवार से मिलने हाथरस जाएंगे. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की अगुवाई में पार्टी के सांसदों का एक प्रतिनिधिमंडल शनिवार को हाथरस के पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचा.
>> योगी आदित्यनाथ सरकार ने बढ़ते दबाव के बीच हाथरस मामले में CBI जांच की सिफारिश की है. बता दें कि बीते 14 सितंबर को पीड़ित लड़की के साथ गैंगरेप की घटना हुई थी. गंभीर रूप से घायल पीड़िता की तीन दिन पहले दिल्ली के सफरदजंग अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी.

बीजेपी आज जारी कर सकती है उम्मीदवारों की पहली सूची
>> बिहार चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) उम्मीदवारों की पहली सूची आज जारी कर सकती है. बिहार विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की पहली बैठक आज होगी.
>> सूत्रों के मुताबिक आज चुनाव समिति की बैठक से पहले बीजेपी संसदीय दल की बैठक भी हो सकती है. बता दें कि बिहार विधानसभ चुनाव के पहले चरण के लिए गुरुवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है.

इनफिनिक्स (Infinix) आज लॉन्च करेगी नया स्मार्टफोन इनफिनिक्स हॉट 10
>> बजट फोन के लिए पॉपुलर कंपनी इनफिनिक्स आज भारत में अपना नया स्मार्टफोन इनफिनिक्स हॉट 10 (Infinix Hot 10) लॉन्च करने के लिए तैयार है. फोन दोपहर 12 बजे लॉन्च किया जाएगा. इस फोन की सबसे खास बात इसकी 5,200mAh की बैटरी और क्वाड रियर कैमरा सेटअप होगा.
>> पाकिस्तान में इसे तीन वेरिएंट में पेश किया गया है. इसके 4GB + 64GB वेरियंट की कीमत 20,999 PKR यानी करीब 9,300 रुपये है, 4GB + 128GB वेरिएंट की कीमत 23,999 PKR यानी करीब 10,600 रुपये और 6GB + 128GB वेरिएंट की कीमत 25,999 PKR लगभग 11,500 रुपये है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज