8 October Morning News Brief: आज इन खबरों पर बनी रहेगी नजर

कंगना रनौत मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई आज
कंगना रनौत मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई आज

News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर गुरुवार, 8 अक्टूबर की ताजातरीन खबरों पर...

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 8, 2020, 7:15 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. इनमें से कुछ ऐसी अहम खबरें होती हैं, जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है. News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर गुरुवार, 8 अक्टूबर की ताजातरीन खबरों पर...

1. कोरोना वायरस के खिलाफ आज जन आंदोलन की शुरुआत करेंगे पीएम मोदी
>>प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी त्योहारों, ठंड के मौसम और अर्थव्यवस्था की स्थिति को ध्यान में रखते हुए और कोरोना के खिलाफ बचाव के सारे उपायों का पालन करते हुए देश को कैसे आगे बढ़ाया जाए, इस बारे में गुरुवार से एक ‘जन आंदोलन’ की शुरुआत करेंगे.

>>इस जागरुकता अभियान के बारे में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कोरोना से बचाव का एकमात्र हथियार मास्क पहनना, सामाजिक दूरी का पालन करना और हाथ धोना है. उन्होंने कहा कि इसी सिद्धांत का पालन करते हुए सार्वजनिक स्थानों पर इन उपायों के बारे में जागरूकता बढ़ाने के अभियान को शुरू किया जाएगा. (यहां पढ़ें पूरी खबर)
2. एयरफोर्स डे आज, हिंडन एयरफोर्स स्टेशन पर गरजेगा राफेल


>> दुनिया की चौथी सबसे ताकतवर एयरफोर्स भारतीय वायुसेना आज अपना 88वां स्थापना दिवस मनाएगी. इस अवसर पर इंडियन एयरफोर्स के फाइटर जेट्स, अटैक हेलीकॉप्टर्स और कई एयरक्राफ्ट्स आसमान की ऊंचाइयों में अपना करतब दिखाएंगे.

>> भारत-चीन सीमा पर तनातनी के बीच इस बार एयरफोर्स डे यादगार बनाने की पूरी तैयारी है. गाजियाबाद के हिंडन एयरफोर्स स्टेशन पर वायुसेना प्रमुख के साथ-साथ थलसेना और नौसेना अध्यक्ष भी मौजूद रहेंगे. इसके लिए अभी से तैयारियां शुरू हो गई हैं. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

3. झारखंड में आज से धार्मिक स्थल खोले जाएंगे
>> झारखंड सरकार ने आज से कंटेनमेंट जोन के बाहर धार्मिक स्थलों पर पूजा-अर्चना शुरू करने की अधिसूचना जारी कर दी है. सरकार की आरे से जारी गाइडलाइन के मुताबिक ज्यादा भीड़ होने पर जिला प्रशासन को श्रद्धालुओं को पूजा के लिए ऑनलाइन इंट्री पास जारी करना होगा.

>> इस दौरान धार्मिक स्थल पर फेस मास्क और मास्क पहनना अनिवार्य होगा. पूजा स्थल पर मूर्ति, धार्मिक ग्रंथ और घंटी को छूने पर पूरी तरह से रोक रहेगी. पूजा के बाद प्रसाद के वितरण पर भी रोक लगाई गई है.

4. कंगना रनौत मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई आज
>> फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत के ऑफिस के कुछ हिस्सा मुंबई बीएससी द्वारा गिराए जाने के मामले में आज बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है. इससे पहले मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया गया था.

>> मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट को बताया गया था कि इस केस से जुड़े सभी पक्षों ने अपना पक्ष लिखित में रखा है. इसके बाद सुनवाई को समाप्त कर दिया गया था और कोर्ट ने आदेश को सुरक्षित रख लिया था. गौरतलब है कि कंगना रनौत द्वारा आलोचनात्मक टिप्पणी किए जाने के बाद से उनके और शिवसेना के बीच तलवार खिंची हुई है और बीएमसी पर शिवसेना काबिज है.

5. किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला आज
>> खराब गेंदबाजी से जूझ रही किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद आज आईपीएल के मुकाबले में आमने सामने होंगी. दोनों ही टीमों के बाद बल्लेबाज तो अच्छे हैं लेकिन गेंदबाजी दोनों ही टीमों की कोई खास प्रदर्शन नहीं कर सकी है.

>> किंग्स इलेवन ने अब तक पांच में से चार मैच गंवाए हैं और वह तालिका में सबसे निचले पायदान पर है जबकि सनराइजर्स हैदराबाद ने तीन मैच गंवाए हैं और दो में उसे जीत हासिल हुई है और वह छठे स्थान पर है. किंग्स इलेवन का मजबूत पक्ष उसकी सलामी जोड़ी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज