10 September Morning News Brief: आज इन खबरों पर बनी रहेगी नज़र

10 September Morning News Brief: आज इन खबरों पर बनी रहेगी नज़र
एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग्स संबंधी मामले में गिरफ्तार एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती ने बुधवार को मुंबई की एक सत्र अदालत में जमानत याचिका दायर की, जिस पर गुरुवार को सुनवाई होगी.

News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर गुरुवार, 10 सितंबर की ताजातरीन खबरों पर...

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 10, 2020, 6:46 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. इनमें से कुछ ऐसी अहम खबरें होती हैं, जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है. News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर गुरुवार  10 सितंबर की ताजातरीन खबरों पर...

1. आज मुंबई की विशेष अदालत में होगी रिया-शोविक की जमानत अर्जी पर सुनवाई
>> अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्ग्स संबंधी मामले में गिरफ्तार अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ने बुधवार को मुंबई की एक सत्र अदालत में जमानत याचिका दायर की, जिस पर आज सुनवाई होगी. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने मंगलवार को रिया को गिरफ्तार किया था.
>>मंगलवार को मजिस्ट्रेट अदालत ने उन्हें जमानत देने से इनकार कर दिया था. उसके बाद रिया ने जमानत के लिए दूसरी बार प्रयास किया है.(यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)
2.भारतीय वायुसेना में आज शामिल होगा राफेल विमान, अंबाला एयरबेस पर होगा खास समारोह
>> पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ सीमा विवाद को लेकर बढ़ते तनाव के बीच पांच राफेल लड़ाकू विमानों की पहली खेप को आज अंबाला एयरबेस पर औपचारिक रूप से वायुसेना में शामिल किया जाएगा. >>भारतीय वायुसेना में राफेल के औपचारिक रूप से शामिल होने पर अंबाला एयरबेस पर एक खास समारोह का आयोजन किया गया है. (यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)



3. PM मोदी आज लॉन्च करेंगे प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना और ई-गोपाल ऐप
>> प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ई-गोपाल ऐप के साथ, प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना का शुभारंभ करेंगे. >>PMMSY देश में मत्स्य पालन क्षेत्र पर केंद्रित और इसके सतत विकास की एक फ्लैगशिप योजना है.

4. 12 सितंबर से चलने वाली 80 स्पेशल ट्रेनों का रिजर्वेशन आज से
>>भारतीय रेलवे 12 सितंबर से 80 स्पेशल ट्रेनें चलाने वाली है. इन नई IRCTC स्पेशल ट्रेनों के लिए रिजर्वेशन आज से शुरू होगी.
>>इससे पहले भारतीय रेलवे ने मई में IRCTC स्पेशल ट्रेनों को पहली बार शुरू किया था. मई में रेलवे ने 30 AC IRCTC स्पेशल ट्रेन सर्विसेज और जून में 200 स्पेशल ट्रेन सर्विसेज को लाया गया था

5. 11 साल पुराने अवमानना के मामले में प्रशांत भूषण के खिलाफ आज सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई
>>सुप्रीम कोर्ट ने एडवोकेट प्रशांत भूषण के खिलाफ 11 साल पुराने (2009 के) अवमानना ​​मामले का स्वत: संज्ञान लेते हुए संवैधानिक सवालों को सामने रखा है.
>>इस मामले में आज न्यायमूर्ति एएम खानविलकर, न्यायमूर्ति दिनेश माहेश्वरी और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की पीठ को सुनवाई करनी है. (यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज