देश

11 November Morning News Brief: बिहार की हलचल से लेकर नई ट्रेन तक, आज इन खबरों पर बनी रहेगी नज़र

नीतीश कुमार
नीतीश कुमार

News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर बुधवार, 11 नवंबर की ताजातरीन खबरों पर...

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 11, 2020, 7:07 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. इनमें से कुछ ऐसी अहम खबरें होती हैं, जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है. News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर बुधवार 11 नवंबर की ताजातरीन खबरों पर...

1.आज सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं नीतीश कुमार
>>बिहार विधानसभा चुनाव में एक बार फिर से एनडीए को जीत मिली गई. यानी बिहार में एक बार फिर से नीतीश कुमार राज्य के मुख्यमंत्री होगें.
>>आज नीतीश कुमार बिहार के राज्पपाल फागू चौहान से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं. बिहार के चुनाव नतीजों पर गौर करें तो एनडीए में बीजेपी के खाते में सबसे 125 ज्यादा सीटें गई हैं. बिहार के चुनाव में बीजेपी को 74 सीटें हासिल हुई हैं. वहीं जनता दल यूनाइटेड के खाते में 43 सीटें गई हैं. इस बार के चुनाव में वीआईपी को 4 हम को 4 सीट मिली है. इस बार के बिहार विधान सभा चुनाव में महागठबंधन से बीजेपी को कड़ी टक्कर मिली. (पढ़ें पूरी खबर)
2. जोधपुर में निर्माणाधीन फैक्ट्री की दीवार गिरी, मलबे के नीचे दबने से 9 मजदूरों की मौत
>>राजस्थान के जोधपुर देर रात में एक बड़ा हादसा हुआ है. यहां एक निर्माणाधीन फैक्ट्री की दीवार गिरने से नौ मजदूरों की मौत हो गई है.


>>हादसे की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर मलबे में दबे 14 मजदूरों को बाहर निकाला. बताया जा रहा है कि दीवार के नीचे अभी कुछ और मजदूरों के दबे होने की आशंका है. फिलहाल मलवा हटाने का काम चल रहा है. (पढ़ें पूरी खबर)

3.चुनाव नतीजों के बीच राहुल गांधी आज छुट्टी मनाने जाएंगे जैसलमेर
>>बिहार विधानसभा चुनाव और दूसरे राज्यों में हुए उपचुनाव के नतीजों के बीच कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी अपने दोस्तों के साथ छुट्टियां मनाने के लिए आज जैसलमेर पहुंचने वाले हैं.
>>कहा जा रहा है कि जैसलमेर में राहुल गांधी के दो दिन रुकने का कार्यक्रम है. राहुल गांधी एक दिन सूर्यगढ़ फोर्ट मे रुकेंगे और दूसरे दिन रेगिस्तान में टेंट में रुकेंगे.

4. रोहित शर्मा की कप्तानी में 5वीं बार चैंपियन बनी मुंबई इंडियंस
>>इंडियन प्रीमियर लीग 2020के फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने पांच विकेट से दिल्ली कैपिटल्स  को हरा दिया. मुंबई इंडियंस  को 157 रनों का लक्ष्य मिला था जिसे उसने 18.4 ओवर में ही हासिल कर लिया.
>>मुंबई इंडियंस की जीत के हीरो कप्तान रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट रहे. रोहित शर्मा ने फाइनल मैच में 68 रनों की पारी खेली और ट्रेंट बोल्ट ने 4 ओवर में 30 रन देकर 3 विकेट झटके. मुंबई इंडियंस ने इस जीत के साथ ही कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिये. (पढ़ें पूरी खबर)

5. दिवाली और छठ के मौके पर पूजा स्पेशल ट्रेनों में रिजर्वेशन आज से
>>दिवाली और छठ पूजा को देखते हुए रेलवे ने 13 स्पेशल ट्रेनें चलाई हैं. आज से इन ट्रेनों की रिजर्वेशन खोल दी गई है. यानी आज से आप रिजर्वेशन करा सकते हैं. ट्रेन नंबर 04438 स्पेशल ट्रेन आनंद विहार से 15 -16 नवंबर को रात 11:55 बजे चलकर कानपुर सेंट्रल पर दूसरे दिन सुबह 6:15 और जयनगर रात 10:45 बजे पहुंचेगी. ट्रेन नंबर 04448 स्पेशल आनंदविहार  से 12 नवंबर को रात 11:55 बजे चलकर कानपुर सुबह छह बजे तो सहरसा शाम 7:45 बजे पहुंचेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज