12 August Morning News Brief: आज इन खबरों पर बनी रहेगी नज़र

12 August Morning News Brief: आज इन खबरों पर बनी रहेगी नज़र
पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी को गंभीर हालत में 10 अगस्त को 12 बजे सेना के अस्पताल (R & R) दिल्ली कैंट में भर्ती कराया गया था.

News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर बुधवार, 12 अगस्त की ताजातरीन खबरों पर:

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 12, 2020, 9:30 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं. इनमें से कुछ ऐसी अहम खबरें होती हैं, जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है. News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर बुधवार 12 अगस्त की ताजातरीन खबरों पर:

1. संजय दत्त को 61 साल की उम्र में हुआ लंग्स कैंसर, ट्वीट कर कहा- जल्द वापस आऊंगा
>>बॉलीवुड एक्‍टर संजय दत्‍त के फैंस के लिए बुरी खबर आ रही है. संजय दत्‍त को फेफड़ों का कैंसर डिटेक्ट हुआ है. उनकी यह बीमारी थर्ड स्‍टेज की बताई जा रही है. इस गंभीर बीमारी के इलाज के संजय दत्त आज सिंगापुर रवाना हो सकते हैं.

>>हाल ही में संजय दत्त सांस की तकलीफ के चलते लीलावती अस्पताल में भर्ती कराए गए थे. सांस की दिक्कत के चलते परिवार को शक था की कही संजय दत्त कोरोना पीड़ित तो नहीं इसीलिए संजय दत्त को तुरंत लीलावती अस्पताल में भर्ती करते ही उनका करोना टेस्ट भी किया गया था. लेकिन उनकी करोना रिपोर्ट निगेटिव आयी थी. (यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)
2. बेंगलुरु में आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर भड़की हिंसा, फायरिंग में 2 की मौत, 60 घायल


>>कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु (Bengaluru Violence) के कुछ इलाकों में मंगलवार देर रात सांप्रदायिक हिंसा (Communal Violence) भड़क गई. इस दौरान फायरिंग में 2 लोगों की मौत की खबर है, जबकि 60 से ज्यादा पुलिसवाले जख्मी बताए जा रहे हैं.

>>प्राप्त जानकारी के मुताबिक, उत्तरी बेंगलुरु के पुलकेशी नगर विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक (Congress MLA Srinivas Murthy) अखंड श्रीनिवास मूर्ति के एक कथित रिश्तेदार ने पैगंबर मोहम्मद को लेकर सोशल मीडिया पर अपमानजनक पोस्ट किया था, जिसकी प्रतिक्रिया में ये हिंसा हुई. (यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)

3. पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत अब भी गंभीर, आज 10:30 बजे जारी होगा हेल्थ अपडेट
>>पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) की तबीयत पर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित आर्मी हॉस्पिटल ने बताया है कि उनकी स्थिति गंभीर है. अस्पताल ने एक बयान में कहा है, 'भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी को गंभीर हालत में 10 अगस्त को 12 बजे सेना के अस्पताल (R & R) दिल्ली कैंट में भर्ती कराया गया था.

>>अस्पताल में जांच के दौरान मस्तिष्क में खून के थक्के होने की बात सामने आई और इसके बाद उनकी सर्जरी हुई. सर्जरी के बाद वह वेंटिलेटर पर हैं. उनकी स्थिति अब भी गंभीर हैं और वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.' आज 10:30 बजे उनका हेल्थ अपडेट जारी किया जाएगा.(यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)

4. Sushant Singh Case: आज रिया चक्रवर्ती और सुशांत की बहन मीतू से दोबारा हो सकती है ED की पूछताछ
सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput Death Case) की मौत के मामले की जांच अब सीबीआई (CBI) के हाथों में है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) भी आर्थिक पहलुओं की जांच के लिए कई लोगों से पूछताछ कर रही है. आज फिर रिया चक्रवर्ती और सुशांत की बहन मीतू से पूछताछ हो सकती है.

>>इस केस को लेकर रोजाना नए चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं. ED ने मंगलवार को सुशांत की मैनेजर श्रुति मोदी (Shruti Modi) और उनके रूममेट सिद्धार्थ पिठानी से पूछताछ की. श्रुति से इससे पहले 7 अगस्त और 10 अगस्त को भी पूछताछ हुई थी. ED के सूत्रों के मुताबिक, श्रुति ने किसी भी तरह के अवैध लेनदेन से साफ इनकार किया है.

5. J-K: सरपंचों से आज मिलेंगे LG मनोज सिन्हा, आतंकियों के रडार पर हैं कई पंच
>>जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा आज पंच और सरपंच से मुलाकात करेंगे. यह मुलाकात शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर (एसकेआईसीसी) में होगी. कई सरपंच आतंकियों की रडार पर हैं. बीते दिनों में कई सरपंचों ने आतंकियों से डरकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से इस्तीफा दे दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज