Assembly Banner 2021

12 February Morning News Brief: लालू यादव की याचिका पर सुनवाई, आज इन खबरों पर रहेगी खास नजर

झारखंड हाईकोर्ट में लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर सुनवाई आज.  (फाइल फोटो)

झारखंड हाईकोर्ट में लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर सुनवाई आज. (फाइल फोटो)

News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर शुक्रवार, 12 फरवरी की ताजातरीन खबरों पर...

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 12, 2021, 6:33 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. इनमें से कुछ ऐसी अहम खबरें होती हैं, जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है. News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर शुक्रवार, 12 फरवरी की ताजातरीन खबरों पर...

झारखंड हाईकोर्ट में लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर सुनवाई आज
>> चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर आज झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई होनी है. मामले की सुनवाई न्यायाधीश न्यायमूर्ति अपरेश कुमार सिंह की अदालत में सूचीबद्ध है.
>> चारा घोटाले के दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में राजद प्रमुख लालू यादव को सीबीआइ कोर्ट ने सात साल की सजा सुनाई है. पिछली सुनवाई के दौरान सीबीआई के अधिवक्ता की ओर से समय देने का आग्रह किया गया था, जिसके कारण मामले की सुनवाई टल गई थी. वहीं अदालत में लालू प्रसाद के अधिवक्ता की ओर से आधी सजा पूरी कर लिए जाने की जानकारी देते हुए जमानत देने का आग्रह किया गया है.
कृषि कानूनों के विरोध में आज मुरादाबाद में होगी किसान महापंचायत
>> केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में आज यूपी के मुरादाबाद में किसान महापंचायत बुलाई गई है. इस किसान महापंचायत को नरेश टिकैत संबोधित करेंगे. नरेश टिकैत किसान नेता राकेश टिकैत के भाई हैं. मुरादाबाद की विधानसभा बिलारी के गन्ना सोसाइटी में किसान महापंचायत आयोजित की जाएगी.


>> संयुक्त किसान मोर्चा ने कृषि कानूनों को लेकर पीएम के सदन में दिए गए बयान की निंदा करते हुए कहा है कि इन कानूनों के खिलाफ किसान महापंचायतों का दौर जारी रहेगा. आज पंजाब के जगराओं में एक विशाल रैली का आयोजन किया गया.

असम में कांग्रेस आज से शुरू करेगी बस यात्रा, मतदाताओं से होगी चर्चा
>> असम विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस 'एक्सोम बसोन अहोक' नाम से 4 बस यात्राएं शुरू करने जा रही है. 12 फरवरी से शुरू हो रही ये यात्राएं 2 हफ्ते तक राज्य के कई हिस्सों से गुजरेंगी और इस दौरान मतदाताओं से मिलकर उनकी शिकायतों और मुद्दों पर चर्चा करेंगी.
>> असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रिपुन बोरा ने कहा कि बीजेपी के 5 सालों के कुशासन के दौरान लोगों को हुए कष्ट और उनकी कठिनाइयों को जानने के लिए पार्टी राज्य के हर घर तक पहुंचेगी. उन्होंने कहा, पिछले 5 सालों से समस्याओं का सामना कर रहे लोगों की परेशानी जानने के लिए हम हर घर का दौरा करेंगे.

पश्चिम बंगाल में आज से खुलेंगे 9वीं से 12वीं तक के स्‍कूल
>> पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने घोषणा की कि राज्य के स्कूल आज से एक बार फिर कक्षा 9 से 12 तक के लिए खोल दिए जाएंगे. कोविड-19 महामारी के कारण 16 मार्च से बंद चल रहे स्‍कूल 10 महीने बाद फिर से खुलेंगे.
>> कई अन्य राज्य भी आवश्यक सेफ्टी गाइडलाइन का पालन करते हुए इस महीने स्कूलों को फिर से खोल रहे हैं. यह निर्णय लिया गया है कि स्कूल प्रशासन इस बात पर भी नजर रखेगा कि वे मानक संचालन प्रक्रियाओं को कितनी अच्छी तरह लागू कर रहे हैं और उसका पालन कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज