12 September Morning News Brief: आज इन खबरों पर बनी रहेगी नज़र

12 September Morning News Brief: आज इन खबरों पर बनी रहेगी नज़र
दिल्ली मेट्रो की सभी लाइन पर आज से मेट्रो दौड़ने लगेगी. (फाइल फोटो)

News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर शुक्रवार, 12 सितंबर की ताजातरीन खबरों पर...

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 12, 2020, 6:26 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. इनमें से कुछ ऐसी अहम खबरें होती हैं, जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है. News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर शुक्रवार 12 सितंबर की ताजातरीन खबरों पर...

आज से सभी लाइनों पर दौड़ेगी मेट्रो, DMRC की तैयारी पूरी
>> दिल्ली मेट्रो की सभी लाइन पर आज से मेट्रो दौड़ने लगेगी. मेट्रो शनिवार से एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन (नई दिल्ली से द्वारका सेक्टर-21) पर भी दौड़ती नजर आएगी. डीएमआरसी ने कहा है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए कुछ नियमों के साथ आज से मेट्रो का परिचालन सुबह 6 बजे से लेकर रात 11 तक होगा. मेट्रो की तरफ से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

पीएम मोदी आज 1 लाख 75 हजार परिवारों को देंगे घर
>> मध्य प्रदेश के 1 लाख 75 हजार परिवार आज अपने नए आवास में गृह प्रवेश करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन परिवारों को वर्चुअल आधार पर गृह प्रवेश कराएंगे. इस अवसर पर प्रधानमंत्री का संबोधन भी होगा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 12 सितंबर का दिन इन परिवारों के लिए नये जीवन की शुरुआत लेकर आएगा.



NEET परीक्षा को देखते हुए आज पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन नहीं
>> 13 सितंबर को नेशनल एलिजिबिलिटी इंट्रेंस टेस्ट (NEET 2020) को देखते हुए पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य से साप्ताहिक लॉकडाउन हटा लिया है. ममता बनर्जी ने ट्वीट कर कहा कि 12 सितंबर को राज्य में लॉकडाउन नहीं रहेगा. यह लॉकडाउन नीट की परीक्षा को देखते हुए लिया गया है ताकि छात्रों को परेशानी न हो.

ब्रिटिश एयरवेज की लंदन-हैदराबाद उड़ान आज से होगी शुरू
>> देश में तेजी से बढ़ते कोरोना वायर के संक्रमण के बीच ब्रिटिश एयरवेज की लंदन के हीथ्रो हवाईअड्डे से हैदराबाद की उड़ान सेवा 12 सितंबर से शुरू होगी. कंपनी ने बृहस्पतिवार को जारी एक बयान में कहा कि भारत और ब्रिटेन के बीच द्विपक्षीय विशेष उड़ान समझौते (एयर बबल पैक्ट) के तहत कंपनी फिलहाल सिर्फ हैदराबाद से लंदन के लिए उड़ानें संचालित कर रही है.

आज से अगले कुछ दिनों तक होती रहेगी बारिश
>> मौसम ने एक बार फिर अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. कई राज्यों में बारिश ने जहां मौसम सुहाना बना दिया है वहीं तेज गर्मी से भी लोगों को राहत मिली है. मौसम विभाग के मुताबिक आज से अगले एक हफ्ते तक मध्य भारत के राज्यों पर मौसम सक्रिय रहेगा. मध्य भारत के महाराष्ट्र के मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र, कोंकण गोवा, मध्य प्रदेश, गुजरात और पूर्वी राजस्थान तक यह मानसून को सक्रिय करेगा. यहां पर मध्य से तेज बारिश के पूर्वानुमान जताया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज