13 August Morning News Brief: आज इन खबरों पर बनी रहेगी नज़र

13 August Morning News Brief: आज इन खबरों पर बनी रहेगी नज़र
पीएम मोदी

News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर गुरुवार, 13 अगस्त की ताजातरीन खबरों पर...

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 13, 2020, 6:49 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं. इनमें से कुछ ऐसी अहम खबरें होती हैं, जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है. News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर गुरुवार 13 अगस्त की ताजातरीन खबरों पर...

1.PM मोदी आज लॉन्च करेंगे Tax से जुड़ी नई योजना
>>
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ईमानदारी से टैक्‍स देने वालों के लिए कुछ बड़ा ऐलान कर सकते हैं. पीएम मोदी आज डायरेक्‍ट टैक्‍स रिफॉर्म्‍स के अगले चरण की शुरूआत करेंगे. उनका ये कार्यक्रम सुबह 11 बजे शुरू होगा.

>>सरकार की ओर से टैक्‍स सुधारों के बारे में कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन मंच की शुरुआत के साथ पिछले छह साल में प्रत्यक्ष कर के मोर्चे पर किए गए सुधारों को आगे ले जाने की उम्मीद है. (यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)
2. पायलट के वापस लौटने से खुश नहीं गहलोत खेमा, मंत्रिमंडल फेरबदल में तस्वीर होगी साफ


>>राजस्थान सरकार का सियासी संकट खत्म होने की घोषणा के बाद राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत उनके खिलाफ मोर्चा खोलने वाले सचिन पायलट से मुलाकात करेंगे.

>>उम्मीद की जा रही है कि कांग्रेस विधायक दल की बैठक में आज दोनों चिर प्रतिद्वंद्वियों का आमना-सामना हो सकता है. (यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)

3. कोरोना से मौत: चौथे नंबर पर पहुंचा भारत का आंकड़ा
>>
कोविड-19 के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच अब भारत 46,700 से ज्यादा मौतों के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गया है.
>>भारत से ऊपर अब अमेरिका (167,790), ब्राजील (103,099) और मेक्सिको (53,929) हैं. इससे पहले चौथे स्थान पर ब्रिटेन था. ब्रिटेन में इस महामारी की वजह से 46,628 लोगों को जान गंवानी पड़ी है.(यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)

4.प्रणब मुखर्जी की हालत लगातार बनी हुई है नाजुक, वेंटिलेटर सपोर्ट पर: अस्पताल
>>पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत लगातार नाजुक बनी हुई है और वह वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं. सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल ने बुधवार को एक बयान में कहा, ‘प्रणब मुखर्जी की हालत लगातार नाजुक बनी हुई है. इस समय उनकी हालत रक्त प्रवाह के लिहाज से स्थिर है और वह वेंटिलेटर पर हैं.’
>> 84 साल के मुखर्जी  को सोमवार को यहां सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया था और मस्तिष्क की सर्जरी से पहले उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी.(यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)

5.सुशांत सिंह राजपूत केस: नई PIL पर सुप्रीम कोर्ट आज करेगा सुनवाई
>>सुशांत सिंह राजपूत मौत के मामले की सीबीआई की 'एकीकृत' जांच के लिए दायर जनहित याचिका पर सुप्रीम कोर्ट गुरुवार को सुनवाई करेगा.
>>जनहित याचिका में कहा गया है कि इस मामले की मुंबई पुलिस द्वारा की जा रही जांच के तरीके से पूरा देश स्तब्ध है. (यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज