Morning News Brief: न्यूज़ चैनलों के खिलाफ शिकायत पर सुनवाई से लेकर कोरोना तक, आज इन खबरों पर रहेगी नजर

इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने सोमवार हाथरस के बूलगढ़ी गांव में 14 सितंबर को दलित युवती के साथ कथित दुष्कर्म, मारपीट और मौत के मामले में सुनवाई की.
इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने सोमवार हाथरस के बूलगढ़ी गांव में 14 सितंबर को दलित युवती के साथ कथित दुष्कर्म, मारपीट और मौत के मामले में सुनवाई की.

News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर मंगलवार, 13 अक्टूबर की ताजातरीन खबरों पर...

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 13, 2020, 8:29 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. इनमें से कुछ ऐसी अहम खबरें होती हैं, जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है. News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर मंगलवार, 13 अक्टूबर की ताजातरीन खबरों पर...

1. हाथरस केस: पीड़ित परिवार की हाई कोर्ट से मांग- यूपी से बाहर ट्रांसफर हो केस, सुरक्षा देने की भी गुहार लगाई
>>इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने सोमवार हाथरस के बूलगढ़ी गांव में 14 सितंबर को दलित युवती के साथ कथित दुष्कर्म, मारपीट और मौत के मामले में सुनवाई की. सुनवाई में पीड़ित परिवार व लापरवाही बरतने के आरोपी अफसरों के बयान दर्ज कर लिए गए. मामले में अगली सुनवाई 2 नवंबर को होगी. कोर्ट ने मृत युवती के परिवार के पांच लोगों के साथ ही उत्तर प्रदेश पुलिस के मुखिया सहित शीर्ष अधिकारियों तथा हाथरस के डीएम व एसपी का पक्ष जाना. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

2. देश में अब तक 71.73 लाख लोग कोरोना संक्रमित, 24 घंटे में मिले 54 हजार 45 नए केस
>> देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 71 लाख 73 हजार 345 हो गया है. वहीं, 710 लोगों ने दम तोड़ा. अब तक 62.24 लाख मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि 1 लाख 9 हजार 894 मरीजों की मौत हो चुकी है. रिकवरी का आंकड़ा बढ़ने से एक्टिव केस भी कम हो रहे हैं. बीते 26 दिनों में इसमें 15% की गिरावट आई है. ये 16 सितंबर को 10.17 लाख के पीक पर थे, जो अब 8.37 लाख पर पहुंच गए हैं. ये आंकड़े covid19india.org के मुताबिक हैं. सुबह 9 बजे स्वास्थ्य मंत्रालय आधिकारिक डेटा जारी करेगा. (यहां पढ़ें पूरी खबर)



3. 34 बड़े प्रोडक्शन हाउस ने अर्णब गोस्वामी, प्रदीप भंडारी के खिलाफ किया केस, आज सुनवाई
>>बॉलीवुड (Bollywood Film industry) की छवि बिगाड़ने का आरोप लगाकर 34 फिल्म निर्माताओं (फिल्म निर्देशक, अभिनेता) और चार एसोसिएशन ने दो न्यूज चैनलों और चार पत्रकारों के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दायर किया है. इसमें बॉलीवुड को लेकर गैर जिम्मेदाराना, अपमानजनक और बदनाम करने वाली बयानबाजी और मीडिया ट्रायल्स करने से रोकने की अपील की गई है. बॉलीवुड के प्रमुख निर्माताओं ने सोमवार को Republic TV और Times Now के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) का रूख किया. आज इसपर सुनवाई हो सकती है.

4. IPL में आज सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबला
>>सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपरकिंग्स की टीमों के बीच मंगलवार को मुकाबला होगा. दोनों टीमों में कॉमन बात यही है कि इन्हें पिछले मैच में हार का सामना करना पड़ा है. सनराइजर्स हैदराबाद को राजस्थान रॉयल्स ने और चेन्नई सुपरकिंग्स को आरसीबी ने हराया था. हैदराबाद के जबड़े से राजस्थान रॉयल्स ने जीत छीन ली थी. दूसरी तरफ आरसीबी के सामने चेन्नई की टीम का प्रदर्शन कुछ ख़ास देखने को नहीं मिला. चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए आईपीएल का यह सीजन काफी खराब रहा है. इस मैच में उनका खेल देखने लायक होगा. मैच दुबई में साढ़े 7 बजे से मैच होगा. टॉस 7 बजे होगा.

5. कंगना रनौत का बंगला तोड़े जाने के मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट आज सुना सकती है फैसला
>>कंगना रनौत के पाली हिल वाले बंगले में बिना अनुमति कई बदलाव के आरोप में बीएमसी की कार्रवाई को लेकर आज हाईकोर्ट का फैसला आ सकता है. बांम्‍बे हाईकोर्ट ने शुक्रवार को बृह्नमुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) से कई सवाल पूछे. कोर्ट ने पूछा कि क्या 9 सितंबर को उसके द्वारा कंगना रनौत के बंगले के जिस हिस्से को गिराया गया था वह निर्माणाधीन था या वह पहले से ही मौजूद था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज