14 October Morning News Brief: आज इन खबरों पर बनी रहेगी नजर

पंजाब में आंदोलनरत 30 किसान संगठनों ने राजधानी नई दिल्ली में कृषि कानूनों को लेकर केंद्र के साथ बुधवार को बातचीत करने का निर्णय लिया है.
पंजाब में आंदोलनरत 30 किसान संगठनों ने राजधानी नई दिल्ली में कृषि कानूनों को लेकर केंद्र के साथ बुधवार को बातचीत करने का निर्णय लिया है.

News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर बुधवार, 14 अक्टूबर की ताजातरीन खबरों पर...

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 14, 2020, 7:01 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. इनमें से कुछ ऐसी अहम खबरें होती हैं, जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है. News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर बुधवार, 14 अक्टूबर की ताजातरीन खबरों पर...

1. हाथरस गैंगरेप मामले में जांच के लिए आज भी गांव जा सकती है सीबीआई टीम
>> हाथरस केस की जांच कर रही सीबीआई की टीम आज भी पीड़िता के गांव जा सकती है. कल सीबीआई की टीम ने क्राइम सीन रिक्रिएट किया था और वहीं पर पीड़िता की मां से भी पूछताछ की थी. इस बीच इलाहाबाद उच्च न्यायालय (Allahabad High Court) की लखनऊ पीठ ने हाथरस (Hathras Case) लड़की का शव प्रशासन द्वारा देर रात जलाए जाने की घटना को मानवाधिकार का उल्लंघन करार देते हुए जिलाधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. (पढ़ें पूरी खबर)
2. देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 72 लाख के पार, अब तक
>>देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 72 लाख के पार हो गया है. 9 करोड़ से ज्यादा लोगों की जांच हो चुकी है. इनमें 72 लाख 37 हजार 82 लोग संक्रमित पाए जा चुके हैं. पिछले 24 घंटे में 63 हजार 520 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. राहत की बात है कि रिकवरी रेट भी लगातार बढ़ रहा है. अब तक 87% यानी 62 लाख 98 हजार 695 लोग ठीक हो चुके हैं. मंगलवार को 73 हजार 903 लोगों को डिस्चार्ज किया गया. वहीं, 11.69% एक्टिव केस हैं. ये राज्यों से प्राप्त आंकड़े हैं. अभी 9 बजे स्वास्थ्य मंत्रालय आधिकारिक आंकड़े जारी करेगा. (पढ़ें पूरी खबर)





3. IPL-13 का 30वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच
>>आईपीएल 2020 का 30वां मैच राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 14 अक्टूबर बुधवार को खेला जाना है. दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपने खेले 7 मैचों में 5 मैच जीत चुकी है और सिर्फ 2 हारी है. वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम अपने खेले 7 मैचों में 3 मैच जीती है और 4 मैच हारी है. दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच कुल 21 मैच खेले गये हैं. जिसमे से 11 मैच राजस्थान रॉयल्स की टीम ने जीते हुए हैं. वहीं 10 मैच दिल्ली कैपिटल्स टीम ने जीते हुए हैं. इस मैच में दिल्ली के पास जहां राजस्थान के खिलाफ अपनी 11वीं जीत का मौका होगा.

4. कृषि कानूनों को लेकर केंद्र सरकार के साथ आज बातचीत करेंगे पंजाब के 30 किसान संगठन
>>पंजाब में आंदोलनरत 30 किसान संगठनों ने राजधानी नई दिल्ली में कृषि कानूनों को लेकर केंद्र के साथ बुधवार को बातचीत करने का निर्णय लिया है. यहां 29 किसान संगठनों के प्रतिनिधियों की एक बैठक में यह फैसला किया गया. बीकेयू (उग्रहान) ने भी नई दिल्ली में केंद्र द्वारा बुलाई गई बैठक में हिस्सा लेने का निर्णय लिया। वैसे यह संगठन यहां की बैठक में नहीं था.

5. ऋचा चड्ढा और पायल घोष मामले में आज आ सकता है हाईकोर्ट का फैसला
>>मुंबई हाईकोर्ट ने सोमवार को अभिनेत्री ऋचा चड्ढा और अदाकारा पायल घोष को आपसी विवाद निपटाने के लिए 'सहमति की शर्तें' दायर करने की खातिर दो दिन का समय दिया था. आज कोर्ट अपना फैसला सुना सकता है. यह मामला पायल घोष के खिलाफ ऋचा चड्ढा द्वारा दायर मानहानि मुकदमा से संबंधित है. चड्ढा ने घोष के खिलाफ "झूठा, निराधार, अभद्र और अपमानजनक" बयान देने के लिए मुकदमा दायर किया और क्षतिपूर्ति के रूप में 1.1 करोड़ रुपये के मुआवजे की मांग की. (पढ़ें पूरी खबर)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज