15 October Morning News Brief: आज इन खबरों पर बनी रहेगी नजर

लंबे इंतजार के बाद देश के सिनेमाघर, मल्टीप्लेक्स, स्विमिंग पूल और मनोरंजन पार्क आज से खुल जाएंगे.
लंबे इंतजार के बाद देश के सिनेमाघर, मल्टीप्लेक्स, स्विमिंग पूल और मनोरंजन पार्क आज से खुल जाएंगे.

News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर गुरुवार, 15 अक्टूबर की ताजातरीन खबरों पर...

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 15, 2020, 6:53 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. इनमें से कुछ ऐसी अहम खबरें होती हैं, जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है. News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर गुरुवार, 15 अक्टूबर की ताजातरीन खबरों पर...

1. 7 महीने बाद आज से खुल रहे हैं सिनेमा हॉल, मूवी देखने से पहले जान लें ये नियम
>>अनलॉक 5 (Unlock-5) के कई प्रावधान आज से लागू हो गए हैं. इसी के साथ लंबे इंतजार के बाद देश के सिनेमाघर (Cinema Halls), मल्टीप्लेक्स, स्विमिंग पूल और मनोरंजन पार्क आज से खुल जाएंगे. सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्स के लिए सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने विस्तृत गाइडलाइंडस जारी किए हैं. ताकि किसी भी स्थिति में कोरोना संक्रमण बढ़ने की स्थिति पैदा न हो. (पढ़ें पूरी खबर)

2. हाथरस मामला: सीबीआई अलीगढ़ जेल में बंद चारों आरोपियों से आज कर सकती है पूछताछ
>>हाथरस मामले में सीबीआई की जांच जारी है. इस मामले में आज सीबीआई आरोपियों से भी पूछताछ कर सकती है. इस घटना के चारों आरोपी अलीगढ जेल में बंद हैं. हाथरस मामला गैंगरेप है या केवल रेप या कोई और भेद, इस गुत्थी को सुलझाने के लिए सीबीआई हाथरस कथित गैंगरेप मामले में गिरफ्तार चारों आरोपियों से पहले जेल में पूछताछ करेगी और जरूरत पड़ने पर रिमांड पर लेकर भी पूछताछ की जा सकती है.



3. आज से पंजाब में खुलेंगे 9वीं से 12वीं के स्कूल, मानने होंगे ये नियम
>>पंजाब सरकार ने स्कूलों और कोचिंग संस्थानों को 15 अक्टूबर से चरणबद्ध तरीके से फिर से खोलने का फैसला किया गया है. राज्य सरकार की तरफ से जारी एक बयान के अनुसार, केवल कक्षा 9-12 के छात्रों को अभिभावकों की सहमति से स्कूलों में जाने की अनुमति है. हालांकि, ऑनलाइन कक्षाएं शिक्षण का पसंदीदा तरीका बनी रहेंगी और इन्हें प्रोत्साहित किया जाएगा. स्कूलों को स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी मानक संचालन प्रक्रियाओं (SOP) का अनिवार्य रूप से पालन करना होगा.

4. मुंबई में आज से 194 और लोकल ट्रेनें चलेंगी, इनमें 10 एसी ट्रेनें भी शामिल
>>अत्यावश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों के लिए चलाई गई मुंबई की लाइफलाइन लोकल ट्रेनों (Mumbai Local Trains) में लगातार बढ़ती भीड़ को देखते हुए पश्चिम रेलवे ने 200 लोकल ट्रेन बढ़ाने का फैसला किया है. यह 200 ट्रेनें 15 अक्टूबर से सेवाओं में शामिल होंगी. अतिरिक्त ट्रेनों के लिए महाराष्ट्र सरकार ने पश्चिम रेलवे (West Railways) से गुजारिश की थी. इन ट्रेनों के सेवा में शामिल होने के बाद पश्चिम रेलवे पर इनकी संख्या 706 हो जाएगी. (पढ़ें पूरी खबर)



5.IPL 2020 में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का किंग्स XI पंजाब से सामना
>>IPL 13 सीजन में 15 अक्टूबर को एक बार फिर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और किंग्स XI पंजाब (Kings XI Punjab) का मुकाबला होगा. दोनों टीमों के बीच हुए पिछले मुकाबले में पंजाब की टीम ने बैंगलोर को मात दी थी. यह एकलौता मुकाबला है, जिसमें पंजाब को इस सीजन जीत मिली थी. टीम ने 6 मुकाबलों में हार का सामना किया है. दूसरी तरफ विराट कोहली (Virat Kohli) की सेना शानदार फॉर्म में चल रही और 7 मैचों में से 5 जीत चुकी है, तो दो में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज