17 August Morning News Brief: आज इन खबरों पर बनी रहेगी नज़र

17 August Morning News Brief: आज इन खबरों पर बनी रहेगी नज़र
कोर्ट की अवमानना मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज.

News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर रविवार, 17 अगस्त की ताजातरीन खबरों पर...

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 17, 2020, 6:37 AM IST
  • Share this:
Morning News Brief : हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं. इनमें से कुछ ऐसी अहम खबरें होती हैं, जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है. News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों का पिटारा लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर रविवार 17 अगस्त की ताजातरीन खबरों पर...

बीएसपी विधायकों के मामले में राजस्थान हाईकोर्ट आज सुनाएगा फैसला
>> बसपा विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने के मामले में राजस्थान हाईकोर्ट आज अपना फैसला सुनाएगी. शुक्रवार को इस मामले में बहस पूरी हो जाने के बाद अदालत ने फैसला सुरक्षित रख लिया था.
>> न्यायाधीश महेन्द्र गोयल ने इस पूरे मामले में विधायक मदन दिलावर और बसपा विधायको की ओर से पेश याचिकाओं की बात सुन ली है. मदन दिलावर की ओर से कहा गया कि स्पीकर का मर्जर आदेश गलत है और उन्होंने उसकी याचिका को बिना सुने एकपक्षीय ही खारिज कर दिया है.
अदालत की अवमानना मामले में प्रशांत भूषण मामले की सुनवाई आज
>> देश के जाने-माने वकील प्रशांत भूषण के खिलाफ अदालत की अवमानना मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होगी. 11 साल पुराने इस केस में कोर्ट ने प्रशांत भूषण की सफाई और खेद मंजूर करने से इनकार कर दिया है.


>> यह केस भूषण की ओर से तहलका को दिए गए इंटरव्यू को लेकर है, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि भारत के 16 मुख्य न्यायाधीशों में से आधे भ्रष्ट थे.

नेपाल की तल्खी दूर करने के लिए भारत के साथ बैठक आज
>> नेपाल के साथ रिश्तों की गाड़ी को पटरी पर लाने और पीएम के पी शर्मा ओली की तल्खी को दूर करने की कोशिश विदेश मंत्रालय ने विभिन्न स्तरों पर शुरू कर दी है.
>> भारतीय राजदूत विनय क्वात्रा की नेपाल के विदेश सचिव शंकर बैरागी से आज मुलाकात होनी तय है. वैसे यह मुलाकात आधिकारिक तौर पर भारत की मदद से नेपाल में चलाये जा रहे विकास परियोजनाओं के संदर्भ में है लेकिन बैठक में कई अन्य मुद्दों पर भी चर्चा की जाएगी.

रायगढ़ में आज से एक सप्ताह का पूर्ण लॉकडाउनर शुरू होगा
>> रायगढ़ में कोरोना वायरस का बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जिला कलेक्टर ने आज से जिले में एक सप्ताह के लिए पूर्व लॉकडाउन लगाए जाने का आदेश जारी किया है.
>> जिले के नगरीय निकायों में सार्वजनिक परिवहन पर लॉकडाऊन में रोक, ऑटो, ई-रिक्शा, बस, टैक्सी, निजी बस नहीं चलेगी, जिले की सीमा में केवल आवश्यक सामान की परिवहन हो सकेगा.

गुजरात में आज भी मूसलाधार बारिश होगी, बाढ़ के बन रहे हालात
>> गुजरात में पिछले तीन दिनों से हो रही जोरदार बारिश के चलते कई शहरों में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है. मौसम विभाग ने आज भी मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी जारी किया है.
>> गुजरात के सूरत और वडोदरा जैसे शहरों में भी पानी भर गया है. विश्वामित्र नदी का जलस्तर जहां 16 फीट को पार कर गया है, वहीं आजवा बांध का जलस्तर 200 फीट को पार कर गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज