17 September Morning News Brief: आज इन खबरों पर बनी रहेगी नजर

17 September Morning News Brief: आज इन खबरों पर बनी रहेगी नजर
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) पूर्वी लद्दाख (Northern Ladakh) में चीन (China) के साथ गतिरोध पर गुरुवार को राज्यसभा (Rajyasabha) में बयान देंगे.

News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर गुरुवार, 17 सितंबर की ताजातरीन खबरों पर...

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 17, 2020, 6:29 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. इनमें से कुछ ऐसी अहम खबरें होती हैं, जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है. News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर गुरुवार 17 सितंबर की ताजातरीन खबरों पर...

1. चीन से तनाव पर आज राज्यसभा को संबोधित करेंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह
>>रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) पूर्वी लद्दाख (Northern Ladakh) में चीन (China) के साथ गतिरोध पर गुरुवार को राज्यसभा (Rajyasabha) में बयान देंगे. सूत्रों ने कहा कि रक्षा मंत्री के बयान के बाद विपक्ष के नेता अपनी बात रखेंगे और सिंह आवश्यकता पड़ने पर सभापति की अनुमति से स्पष्टीकरण दे सकते हैं. इस संबंध में एक सूत्र ने कहा, "रक्षा मंत्री वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) गतिरोध पर दोपहर 12 बजे बयान देंगे. उसके बाद विपक्ष के नेता मुद्दे पर बोलेंगे." (यहां पढ़ें पूरी खबर)

2. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन आज, सेवा सप्ताह के रूप में मना रही है BJP, होंगे ये कार्यक्रम
>>प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 70वां जन्मदिन है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने इसके लिए खास तैयारियां की हैं. बीजेपी ने इस मौके पर सेवा सप्ताह का शुभारंभ किया है जो 14 से 20 सितंबर तक चलेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर आयोजित सेवा सप्ताह में मंडल से लेकर बूथ स्तर तक की हर एक इकाई के कार्यकर्ता अपने-अपने स्थानों पर सेवा के अलग-अलग काम करेंगे. (यहां पढ़ें पूरी खबर)



3. प्रमुख भारतीयों की जासूसी कर रही है चीनी कंपनी? सरकार ने जांच के लिए बनाई कमिटी
>>सरकार ने नेशनल साइबर सिक्यॉरिटी को-ऑर्डिनेशन के तहत एक एक्सपर्ट कमिटी का गठन कर दिया है, जो चीन की कंपनी शेनजेन झेन्हुआ (Shenzen Zhenhua) पर भारत की प्रमुख हस्तियों के डेटा चुराने के लग रहे आरोपों की जांच करेगी. यह एक्सपर्ट ग्रुप जासूसी की इन खबरों के प्रभावों का आकलन करेगा और इस बात का भी पता लगाएगा कि क्या इस प्रक्रिया में कानून के किसी प्रकार का उल्लंघन हुआ है. एक्सपर्ट ग्रुप को 30 दिनों के अंदर अपनी स्टडी रिपोर्ट सौंपनी होगी. (यहां पढ़ें पूरी खबर) 

4. सुशांत डेथ केस: जल्द खुल सकती हैं सुशांत की मौत की कई परतें, एम्स की स्पेशल टीम देगी फाइनल रिपोर्ट
>>एम्स के डॉक्टर्स की स्पेशल टीम जल्द अपनी फाइनल रिपोर्ट सबमिट करने वाली है. इसके बाद सुशांत के केस की कई परतों पर से पर्दा उठ सकता है कि उन्होंने आत्महत्या की थी, या उन्हें मारा गया था. एम्स की यह टीम सीबीआई के निर्देश पर डॉ. सुधीर गुप्ता की लीडरशिप में सुशांत की मौत से जुड़ी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट और विसरा के आधार पर जांच कर रही थी.

5. वित्त मंत्री ने संसद में बताया कौन से बैंकों की हालत है सबसे ज्यादा खराब, आ रहा है नया कानून
केंद्र सरकार ने बैंक उपभोक्‍ताओं (Bank Customers) की मुश्किलों को कम करने के लिए एक संशोधन विधेयक (Amendment Bill) संसद के मानसून सत्र (Monsoon Session) के दौरान लोकसभा में पेश कर दिया है. वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण (FM Nirmala Sitharaman) ने संसद के निचले सदन में कहा कि केंद्र सरकार बैंकिंग रेग्‍युलेशन एक्‍ट, 1949 (Banking Regulation Act, 1949) में संशोधन कर बैंक उपभोक्‍ताओं के हितों की रक्षा सुनिश्चित करना चाहती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज