20 August Morning News Brief: आज इन खबरों पर बनी रहेगी नज़र

20 August Morning News Brief: आज इन खबरों पर बनी रहेगी नज़र
भारत और चीन के बीच आज हो सकती है बातचीत

News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर गुरुवार, 20 अगस्त की ताजातरीन खबरों पर...

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 20, 2020, 6:56 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. इनमें से कुछ ऐसी अहम खबरें होती हैं, जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है. News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर गुरुवार  20 अगस्त की ताजातरीन खबरों पर...

1. भारत-चीन के बीच आज हो सकती है अगले दौर की राजनयिक वार्ता
>>भारत और चीन के बीच  पूर्वी लद्दाख में गतिरोध खत्म करने के लिए आज राजनयिक स्तर पर बातचीत हो सकती है. सीमा मामलों पर परामर्श और समन्वय के लिये कार्यकारी तंत्र के ढांचे के तहत ये डिजिटल बातचीत होने का कार्यक्रम है.
>>इसमें दोनों पक्षों के सैनिकों को पीछे हटाने की प्रक्रिया के शीघ्र क्रियान्वयन को सुनिश्चित करने के तरीकों पर चर्चा करने की उम्मीद है. (यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)
2.फेसबुक विवाद: राहुल गांधी और शशि थरूर को विशेषाधिकार हनन का नोटिस
>>अमेरिकी अखबार वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट को लेकर शुरू हुए फेसबुक विवाद में अब बीजेपी-कांग्रेस आमने-सामने आ गए हैं. दोनों पार्टियों में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है.


>>इसी बीच बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने राहुल गांधी और शशि थरूर को विशेषाधिकार हनन का नोटिस भेजा है. निशिकांत दुबे ने ये जवाबी कार्रवाई शशि थरूर द्वारा विशेषाधिकार हनन नोटिस भेजने के बाद की है.(यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)

3. कई राज्यों में अगले 5 दिन भारी बारिश की संभावना, IMD का अलर्ट
>>भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बताया है कि मध्य भारत के हिस्सों में अगले पांच दिन में भारी बारिश की संभावना है.
>>दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों समेत देश के कई हिस्सों में बुधवार को भारी बारिश हुई. भारी बारिश के बाद जलजमाव से जनजीवन प्रभावित रहा. IMD के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि दिल्ली में शाम पांच बजकर 30 मिनट तक मध्यम बारिश हुई और अगले 24 घंटे में और बारिश की संभावना है. (यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)

4.कश्मीर: शोपियां में एक आतंकवादी ढेर
>>जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में बुधवार को सुरक्षा बलों  के साथ हुई मुठभेड़में एक आतंकवादी मारा गया. एक पुलिस
>>अधिकारी ने कहा कि शोपियां के चित्रगाम गांव में आतंकवादियों के छिपे होने की गोपनीय सूचना मिली थी जिसके आधार पर सुरक्षा बलों ने वहां घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया. (यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)

5.हैदराबाद में 6 लाख लोगों को संक्रमण की आशंका: अध्ययन
>> हैदराबाद में कम से कम छह लाख ऐसे लोग हो सकते हैं जो कोरोना वायरस से संक्रमित हों लेकिन उनमें से ज्यादातर बिना लक्षण वाले हैं और उन्हें अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत नहीं है.
>> सेंटर फॉर सेल्युलर एंड मॉलीक्युलर बॉयोलोजी (CCMB) और सीएसआईआर- इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ केमिकल टेक्नोलोजी (IICT) द्वारा कराये गये अध्ययन में कहा गया है कि सार्स कोव-2 (SARS CoV-2) से संक्रमित व्यक्तियों के न केवल नाक और मुंह से बल्कि मल के जरिए भी वायरसबाहर आते हैं.(यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज