अपना शहर चुनें

States

20 November Morning News Brief: कोरोना वैक्सीन से लेकर नाइट कर्फ्यू तक जानें आज किन खबरों पर रहेगी नजर

हरियाणा में कोरोना वैक्सीन के तीसरे चरण का परीक्षण आज से शुरू होगा.
हरियाणा में कोरोना वैक्सीन के तीसरे चरण का परीक्षण आज से शुरू होगा.

News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर शुक्रवार, 20 नवंबर की ताजातरीन खबरों पर...

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 20, 2020, 6:32 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. इनमें से कुछ ऐसी अहम खबरें होती हैं, जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है. News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर शुक्रवार, 20 नवंबर की ताजातरीन खबरों पर...

1.कोरोना के चलते आज से अहमदाबाद में फिर लगेगा नाइट कर्फ्यू
>> देश में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस मुसीबत से निपटने के लिए गुजरात सरकार एक्शन मोड में आ गई है. अहमदाबाद में आज से नाइट कर्फ्यू लगाए जाने की घोषणा की गई है. यह कर्फ्यू रात 9 से सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा.
>> राज्य में मरीजों के लिए 900 और बिस्तरों के इंतजाम किए गए हैं. राज्य सरकार के एसीएस राजीव गुप्ता के अनुसार, दीपावली के बाद बढ़ रहे कोरोना केस और सर्दियों में केस और बढ़ने की आशंका के मद्देनजर सरकार ने ये फैसला लिया है.
2.हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज आज लगवाएंगे कोरोना वैक्सीन
>> हरियाणा में कोरोना वैक्सीन के तीसरे चरण का परीक्षण आज से शुरू होगा. हरियाणा के गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का कहना है कि उन्हें कोरोना-19 के ट्रायल की खुराक दी जाएगी. उन्होंने खुद ही ट्वीट कर यह जानकारी साझा की है.


>> आज से देशभर के 20 रिसर्च सेंटरों में 25,800 वालंटियरों को कोवैक्सीन की डोज दी जाएगी. 20 सेंटरों में से एक पीजीआईएमएस रोहतक भी अपने वालंटियरों को यह डोज देने के लिए तैयार है.

3.बर्फबारी के कारण आज से अचानक मौसम में होगा बदलाव
>> दीपावली के बाद से अचानक मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. दिन में भी अब पारा काफी नीचे गिर गया है. मौसम विभाग की मानें तो पहाड़ों पर हुई बर्फबारी का असर अब मौसम पर और भी ज्यादा असर करेगा. मौसम विभाग के मुताबिक आज से सर्दी का और अहसास होगा.
>> मौसम विभाग के मुताबिक आज रात से तापमान 10 डिग्री के नीचे पहुंचना शुरू हो जाएगा, जिससे रात को ठिठुरन बढ़ने लगेगी. अभी तक दिन का औसत तापमान 18 से 22 डिग्री सेल्सियस के बीच रह रहा था, वहीं रात को न्यूनतम तापमान 12 से 14 डिग्री सेल्सियस पहुंच रहा था.

4.ई-कॉमर्स कंपनियों के खिलाफ ट्रेडर्स आज से करेंगे आंदोलन
>> ई-कॉमर्स कंपनियों की मनमानी और FDI पॉलिसी का खुलेआम उल्लंघन करने के खिलाफ देशभर में ट्रेडर्स 20 नवंबर से 31 दिसंबर तक तीव्र आंदोलन छेड़ने वाले हैं. इसकी घोषणा गुरुवार को कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने की है.
>> आंदोलन के द्वारा केंद्र सरकार से एक ई-कॉमर्स रेगुलेटरी अथॉरिटी का गठन करने, एक ई-कॉमर्स पालिसी की तुरंत घोषणा करने और FDI पॉलिसी के प्रेस नोट 2 की खामियों को दूर कर एक नया प्रेस नोट जारी करने को दबाव भी बनाया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज