21 August Morning News Brief: आज इन खबरों पर बनी रहेगी नज़र

21 August Morning News Brief: आज इन खबरों पर बनी रहेगी नज़र
फाइल फोटो.

News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर शुक्रवार, 21 अगस्त की ताजातरीन खबरों पर...

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 21, 2020, 6:37 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. इनमें से कुछ ऐसी अहम खबरें होती हैं, जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है. News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर  शुक्रवार  21 अगस्त की ताजातरीन खबरों पर...

1. लिपुलेख में मिसाइल तैनाती की तैयारी कर रहा चीन, सामने आई तस्वीरें...
>>मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि लिपुलेख  में चीन ने मिसाइल तैनात करने के लिए साइट का निर्माणकार्य शुरू कर दिया है. इस दावे को अब सामने आईं सैटलाइट तस्वीरों से बल भी मिल रहा है.
>>लिपुलेख वही इलाका है जिसे लेकर भारत और नेपाल के बीच विवाद गर्माया है.ओपन सोर्स इंटेलिजेंस detresfa ने सैटलाइट तस्वीरें जारी की हैं जिनमें दिख रहा है कि लिपुलेख पास में ट्राई- जंक्शन एरिया में चीन ने न सिर्फ सैन्य तैनाती की है बल्कि मिसाइल के ठिकानों के निर्माणकार्य की तैयारी भी कर रहा है.(यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)
2. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की सुरक्षा में लगे 9 जवान कोरोना संक्रमित
>>राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की सुरक्षा में लगाए गए जवानों में से 9 जवान कोरोना संक्रमित  हो गए हैं. फिलहाल लालू यादव रिम्स निदेशक के खाली पड़े बंगले में रखे गए हैं.


>>शुरू में लालू यादव पेईंग वॉर्ड में थे. तब उसके निचले तल्ले में ड्यूटी पर लगाए सुरक्षाकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. (यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)

3. सुप्रीम कोर्ट ने प्रशांत भूषण को सोचने के लिए दो दिन का समय दिया
>>सुप्रीम कोर्ट ने कोर्ट की अवमानना के मामले में वकील प्रशांत भूषण को अपने बयान पर दोबारा विचार करने के लिए दो दिन का समय दिया है.
>>कोर्ट ने कहा कि अगर भूषण अपनी बात पर कायम रहते है तो अदालत उनको सजा सुनाएगी. इस मामले में गुरुवार को हुई सुनवाई में अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने भी भूषण को सजा ना देने की वकालत की. मामले की सुनवाई अगले हफ्ते होगी. (यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)

4. कोविड-19 के टीके ‘स्पूतनिक 5’ बनाने के लिए भारत के साथ साझेदारी करना चाहता है रूस
>>रूसी प्रत्यक्ष निवेश कोष के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) किरिल दमित्रिएव ने कहा है कि रूस कोविड-19 के टीके स्पूतनिक 5 के उत्पादन के लिये भारत के साथ साझेदारी पर विचार कर रहा है.
>>रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने घोषणा की थी कि उनके देश ने कोविड-19 (Covid-19) का दुनिया का पहला टीका बना लिया है जो “काफी प्रभावी” तरीके से काम करता है और इस बीमारी के खिलाफ “स्थिर प्रतिरक्षा” देता है.(यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)

5. पीएम मोदी ने महेंद्र सिंह धोनी को लिखी चिट्ठी
>>भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें शानदार उपलब्धियों के लिए मुबारकबाद दी साथ ही देश को कई ऐतिहासिक जीत दिलाने के लिए धन्यवाद भी कहा.
>>नरेंद्र मोदी ने दो पन्नों का लंबा पत्र लिखा जिसमें उन्होंने धोनी के शांत स्वभाव की तारीफ की. उन्होंने कहा कि  धोनी हमेशा देश के युवाओं के लिए प्रेरणा रहेंगे.(यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज