अपना शहर चुनें

States

21 January Morning News Brief: बंगाल में पीरजादा अब्बास बनाएंगे नई पार्टी, जानें आज किन खास खबरों पर रहेगी नजर

भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जगत प्रकाश नड्डा.  (फाइल फोटो)
भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जगत प्रकाश नड्डा. (फाइल फोटो)

News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर गुरुवार, 21 जनवरी की ताजातरीन खबरों पर...

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 21, 2021, 7:08 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. इनमें से कुछ ऐसी अहम खबरें होती हैं, जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है. News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर गुरुवार, 21 जनवरी की ताजातरीन खबरों पर...

पीरजादा अब्बास सिद्दीकी आज बंगाल में नई पार्टी का ऐलान करेंगे
>> पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी को सत्ता की कुर्सी तक पहुंचाने और सिंगूर-नंदीग्राम आंदोलन में प्रमुख भूमिका निभाने वाले फुरफरा शरीफ दरगाह के पीरजादा अब्बास सिद्दीकी आज बंगाल में नई पार्टी का ऐलान करेंगे. कुछ दिनों पहले उन्‍होंने AIMIM अध्‍यक्ष असदुद्दीन ओवैसी से भी मुलाकात की थी. लंबे वक्त से सिद्दीकी मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के करीबियों में से एक रहे हैं.
>> AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी से उनकी मुलाकात ने साफ कर दिया है कि इस बार ममता बनर्जी की राह आसान नहीं होगी. एक ओर जहां बीजेपी सीधे तौर पर तृणमूल कांग्रेस को टक्कर देती दिखाई दे रही है वहीं ओवैसी और ​अब्बास सिद्दीकी का इस तरह एक दूसरे के साथ आना ममता के वोट बैंक पर बड़ी चोट कर सकता है.
भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा आज से उत्तरप्रदेश का दौरा करेंगे
>> भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा आज से दो दिन के दौरे पर उत्तर प्रदेश में रहेंगे. भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित ने बताया कि नड्डा 21 जनवरी से उत्तर प्रदेश के दो दिन के प्रवास पर रहेंगे. यहां वह कई सांगठनिक बैठकें करेंगे एवं कई महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में भी भाग लेंगे.


>> नड्डा 22 जनवरी को लखनऊ में ‘सोशल मीडिया वालंटियर्स एवं प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन’ को संबोधित करेंगे. वह बूथ अध्यक्ष सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे. इसके बाद वह राज्य सरकार के मंत्रियों के साथ प्रदेश भाजपा कार्यालय में बैठक करेंगे. नड्डा शाम को चिनहट ग्रामीण की मंडल बैठक करेंगे और उसके बाद लखनऊ महानगर एवं जिला बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन को संबोधित करेंगे.

WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी पर संसद की स्थाई समिति की बैठक
>> WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर मच रहे बवाल के बीच भारत सरकार WhatsApp को चिट्ठी लिखकर इस नई पॉलिसी को वापस लेने को कहा है. वहीं आईटी पर संसद की स्थाई समिति की आज होने वाली बैठक में WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी में बदलाव पर चर्चा की जाएगी.
>>  इस मीटिंग में फेसबुक और ट्विटर के अधिकारी भी शामिल होंगे. सूत्रों के मुताबिक समिति ने फेसबुक और ट्विटर के अधिकारियों को समन भेजकर तलब किया है. बैठक में डिजिटल दुनिया में महिला सुरक्षा पर विशेष जोर के साथ सोशल और ऑनलाइन न्यूज मीडिया का दुरुपयोग को रोकने पर भी चर्चा की जाएगी.

पंजाब में आज से पूरी तरह से खुलेंगे सभी कॉलेज और यूनिवर्सिटी
>> लॉकडाउन के बाद से लगभग 10 महीने से बंद पंजाब के स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालयों को फिर से खोलने का फैसला लिया गया है. राज्य सरकार के मुताबिक पंजाब में सरकारी और प्राइवेट यूनिवर्सिटीज सहित सहायता प्राप्त और गैर सहायता प्राप्त सभी कॉलेजों को निर्धारित दिशा-निर्देशों के आधार पर आज से पूरी तरह खोलने का फैसला किया गया है.
>> इस संबंध में पंजाब उच्च शिक्षा विभाग की तरफ से सभी कॉलेजों, सरकारी और गैर सरकारी यूनिवर्सिटियों को निशा-निर्देशों से संबंधित पत्र जारी किया गया है. दिशा-निर्देशों के अनुसार, शैक्षणिक संस्थान ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों माध्यमों में कक्षाओं का संचालन करेंगे. छात्रों को उनकी इच्छा के अनुसार कक्षा में उपस्थित होने की छूट दी जाएगी.

नोएडा में आज बिकेंगे 341 प्लॉट, जानें किस सेक्टर में मिल रहा मौका
>> अगर आप दिल्ली-एनसीआर में मकान तलाश कर रहे हैं, तो नोएडा में आपने के लिए एक सुनहरा मौका है. नोएडा अथॉरिटी बड़ी संख्या में प्लॉट्स लेकर आया है. नोएडा के कुल 18 सेक्टरों में से किसी भी एक सेक्टर में आप प्लॉट खरीद सकते हैं. इसके लिए आपको अथॉरिटी की नीलामी प्रक्रिया में शामिल होना होगा. मनपसंद प्लॉट की ऊंची बोली लगानी होगी. बता दें नीलामी की प्रक्रिया 21 जनवरी से ऑनलाइन होगी.
>> नोएडा अथॉरिटी की बेवसाइट पर जारी किए गए विज्ञापन के अनुसार प्लॉट की इस नीलामी प्रक्रिया में सबसे बड़ा प्लॉट 450 वर्ग मीटर तक का शामिल किया गया है. प्लॉट खरीदने के लिए 21 जनवरी से लेकर 12 फरवरी 2021 तक ऑनलाइन आवेदन करने होंगे. नीलामी प्रक्रिया में शामिल किए जाने वाले यह वो प्लॉट्स हैं जिन्हें लोग सरेंडर कर चुके हैं या पैसा नहीं मिलने के कारण नोएडा अथॉरिटी आवंटन निरस्त कर चुकी है. ऐसे ही 341 प्लॉट्स को नोएडा अथॉरिटी ने योजना में शामिल किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज