22 August Morning News Brief: आज इन खबरों पर बनी रहेगी नज़र

22 August Morning News Brief: आज इन खबरों पर बनी रहेगी नज़र
दिल्ली एनसीआर में आज हो सकती है हल्की बारिश.

News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर शनिवार, 22 अगस्त की ताजातरीन खबरों पर...

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 22, 2020, 6:59 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं. इनमें से कुछ ऐसी अहम खबरें होती हैं, जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है. News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों का पिटारा लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर शनिवार, 22 अगस्त की ताजातरीन खबरों पर...

आज से दो दिनों के लिए खोले जाएंगे मुंबई के तीन जैन मंदिर, SC ने दी अनुमति
-- सुप्रीम कोर्ट की ओर से शुक्रवार को जैन समाज के तीन मंदिरों को सशर्त खोलने और पर्युषण पूजा करने की इजाजत दे दी गई है.
--  कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि 22 और 23 अगस्त को पर्युषण के अंतिम दो दिनों के लिए श्रद्धालुओं के लिए जैन मंदिरों को खोल दिया जाए.
झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने सांसद निशिकांत दुबे पर किया केस, सुनवाई आज
-- मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे के खिलाफ अवर न्यायाधीश प्रथम वैशाली श्रीवास्तव की कोर्ट में मानहानि का केस किया है. इसमें सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर और फेसबुक को भी आरोपी बनाया है.


--  मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कोर्ट से आग्रह किया गया है कि इस मानहानि की एवज में 25 करोड़ की राशि दिलवाई जाए. इस केस पर सुनवाई के लिए 5 अगस्त की तिथि निर्धारित थी, लेकिन सुनवाई नहीं हो सकी. आज इस मामले की सुनवाई होनी है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज करेंगे कई योजनाओं का शिलान्यास
-- राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज राजस्थान हाउसिंग बोर्ड की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास और शुरुआत करेंगे.
--  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सिटी पार्क परियोजना के फोल्डर का विमोचन और शिलान्यास पट्टिका का अनावरण करेंगे. इस दौरान मुख्यमंत्री गहलोत कल्पवृक्ष का जोड़ा और नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल रूद्राक्ष के पौधे सिटी पार्क में रोपण के लिए हाउसिंग बोर्ड आयुक्त को सौपेंगे.

सुशांत के शरीर पर लगे चोट की आज से स्टडी करेगी AIIMS की फॉरेंसिक टीम
--  बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच अब सीबीआई कर रही है. अब सीबीआई टीम की जांच में मदद अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) दिल्ली की एक फॉरेंसिक टीम भी करेगी.
--  सीबीआई ने एम्स से इस मामले में उसकी मेडिको-लीगल (चिकित्सा विधिक) राय मांगी है. सुप्रीम कोर्ट की ओर से बिहार सरकार की अनुशंसा पर इस मामले की जांच को सीबीआई के हवाले करने के कुछ दिन बाद यह फैसला लिया गया है.

दिल्ली-एनसीआर में आज हो सकती है हल्की बारिश
--  मौसम विभाग के आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में आज तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम 24 डिग्री रहेगा. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आज कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है.
-- अगर दिल्ली के साथ साथ गुरुग्राम और फरीदाबाद की बात करें तो यहां भी मौसम का हाल कुछ कुछ दिल्ली जैसा ही रहेगा।गरज के साथ मध्यम से लेकर भारी बारिश का अनुमान है-
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज