27 August Morning News Brief: GST मीटिंग से लेकर सुशांत केस में ड्रग एंगल तक, आज इन खबरों पर बनी रहेगी नज़र

27 August Morning News Brief: GST मीटिंग से लेकर सुशांत केस में ड्रग एंगल तक, आज इन खबरों पर बनी रहेगी नज़र
1 सितंबर से जेईई के मेन एग्जाम और 13 सितंबर को नीट की एग्जाम होने वाली है.

News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर गुरुवार, 27 अगस्त की ताजातरीन खबरों पर...

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 27, 2020, 6:40 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. इनमें से कुछ ऐसी अहम खबरें होती हैं, जिनका हमारे जिंदगी पर असर पड़ता है. News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर गुरुवार 27 अगस्त की ताजातरीन खबरों पर...

1. NEET-JEE EXAM: शिक्षा मंत्री ने कहा- छात्र और उनके परिवार भी चाहते हैं परीक्षाएं हो
>>1 सितंबर से जेईई के मेन एग्जाम और 13 सितंबर को नीट की एग्जाम होने वाली है, लेकिन सोशल मीडिया से लेकर सड़कों तक एग्जाम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. जबकि, शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक दावा कर रहे हैं कि छात्र और उनके परिवार भी चाहते हैं कि परीक्षाएं हो.
>> रमेश पोखरियाल कह रहे हैं कि जेईई के लिए रजिस्टर्ड 8.58 लाख छात्रों में से 7.25 लाख छात्रों ने एडमिट कार्ड डाउनलोड भी कर लिए हैं. नीट के लिए भी एडमिट कार्ड जारी हो चुके हैं. जबकि, दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया का कहना है कि सरकार को एग्जाम्स टाल देना चाहिए. कांग्रेस भी एग्जाम का विरोध कर रही है. (यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)
2. सुशांत सिंह के केस में अब ड्रग एंगल की एंट्री, नारकोटिक्स ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ दर्ज किया केस
>>सुशांत सिंह राजपूत के केस की जांच शुरू किए सीबीआई को आज 7 दिन पूरे हो जाएंगे. इस बीच इस केस में एक और नया एंगल आ गया है और वो है ड्रग एंगल. दरअसल, रिया चक्रवर्ती की ड्रग्स कनेक्शन से जुड़ी तीन साल पुरानी एक वॉट्सऐप चैट सामने आई है. इसमें रिया किसी गौरव नाम के व्यक्ति से ड्रग्स को लेकर बात कर रही हैं.


>>गौरव को ड्रग डीलर बताया जा रहा है. एक चैट में रिया ने गौरव से पूछा है, "तुम्हारे पास एमडी है?" यहां एमडी का मतलब "मेथिलीन डाइऑक्सी मेथामफेटामाइन" माना जा रहा है, जो एक ड्रग्स है. ड्रग एंगल की एंट्री के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यानी एनसीबी ने भी रिया समेत 5 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और जल्दी ही उनसे पूछताछ भी हो सकती है. (यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)

3.GST काउंसिल की 41वीं बैठक आज, मोदी सरकार को घेरने की तैयारी में विपक्ष
>>आज जीएसटी काउंसिल की 41वीं बैठक होगी. ये बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी. इसके बाद 1 बजे वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगी. बताया जा रहा है कि इस बैठक में कोरोना की वजह से जीएसटी रेवेन्यू में हुई कमी पर चर्चा हो सकती है.
>>बैठक से एक दिन पहले ही विपक्ष के नेताओं ने सरकार को घेरने को लेकर पूरी प्लानिंग की है. ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि इस दौरान केंद्र की बीजेपी सरकार और गैर बीजेपी शासित राज्यों के बीच जमकर तकरार हो सकती है. (यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)

4.रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन' के दौरान अमेरिकी लोगों पर फोकस करेंगे डोनाल्ड ट्रंप
>>आज अमेरिका में रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन का आखिरी दिन है. इसमें राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप स्पीच देंगे. इसी के साथ ही ट्रंप आधिकारिक तौर से रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति उम्मीदवार बन जाएंगे.
>>इस सम्मेलन में उप राष्ट्रपति माइक पेंस (61) को भी एक बार फिर उप राष्ट्रपति पद को रिपब्लिकन उम्मीदवार घोषित किया जाएगा. डीएनसी में जो बाइडेन को औपचारिक रूप से डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर नामित किया गया, जबकि पार्टी ने उपराष्ट्रपति पद के लिए भारतीय मूल की कमला हैरिस को अपना उम्मीदवार बनाया है.

5. IPL 2020: आज पूरा होगा तीन टीमों का क्वारैंटाइन पीरियड, शाम तक आएगी कोरोना रिपोर्ट
>>रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स का यूएई में आज क्वारैंटाइन पीरियड पूरा हो जाएगा. शाम तक तीनों टीमों के खिलाड़ियों की तीसरी कोरोना रिपोर्ट भी आ जाएगी. इसके बाद शाम से ही टीमें ट्रेनिंग शुरू कर देंगी.
>> आईपीएल के आयोजन स्‍थल में अबु धाबी एक है, मगर अब कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण इसकी उपलब्‍धता को लेकर भम्र की स्थिति हो गई है. यही कारण है कि बीसीसीआई (BCCI) को आईपीएल का शेड्यूल जारी करने में देरी हो रही है. अबु धाबी की क्षेत्रीय अथॉरिटी ने प्रवेश पॉइंट पर रेपिड टेस्‍ट की अनिवार्य कर रखा है. (यहां क्लिक करके पढें पूरी खबर)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज