29 August Morning News Brief: सुशांत केस से लेकर खेल रत्न तक, आज इन खबरों पर रहेगी नजर

29 August Morning News Brief: सुशांत केस से लेकर खेल रत्न तक, आज इन खबरों पर रहेगी नजर
रिया चक्रवर्ती को सीबीआई ने आज फिर पूछताछ के लिए बुलाया है. (photo credit: Viral Bhayani)

News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर शनिवार, 29 अगस्त की ताजातरीन खबरों पर...

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 29, 2020, 6:31 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. इनमें से कुछ ऐसी अहम खबरें होती हैं, जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है. News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर शनिवार 29 अगस्त की ताजातरीन खबरों पर...

सीबीआई आज फिर रिया चक्रवर्ती से कर सकती है पूछताछ
सीबीआई ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोपों का सामना कर रहीं अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती से आज एक बार फिर सीबीआई पूछताछ कर सकती है. शुक्रवार को डीआरडीओ गेस्टहाउस में रिया से दस से अधिक घंटे तक पूछताछ की गई थी. पहली बार सीबीआई के सामने पेश हुईं चक्रवर्ती रात नौ बजे के बाद सांताक्रूज में डीआरडीओ अतिथि गृह से रवाना हुईं.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)
आज 5 खिलाड़ियों को मिलेगा खेल रत्न पुरस्कार


भारतीय क्रिकेट के उप कप्तान रोहित शमा समेत 5 खिलाड़ियों को आज खेल रत्न पुरस्कार दिया जाएगा. रोहित शर्मा के साथ मनिका बत्रा, मरियप्‍पन, विनेश फोगाट और रानी रामपाल को आज इस अवॉर्ड से नवाजा जाएगा. इस अवॉर्ड के इतिहास में ऐसा पहली बार है, जब एक साथ पांच खिलाड़ी खेल रत्‍न बनेंगे. इससे पहले 2016 में ओलिंपिक ईयर होने के बाद एक साथ चार खिलाड़ियों को खेल रत्‍न दिया गया था.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

जेपी नड्डा आज बिहार के सांसदों के साथ करेंगे बैठक
बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी पूरी तरह से चुनावी मोड में आ गई है. इसी कड़ी में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज दिल्ली में पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में एक बैठक बुलाई है. इस बैठक में बिहार से बीजेपी के सभी लोकसभा और राज्यसभा के सांसद शिरकत करेंगे. इस दौरान बीजेपी के बिहार के प्रभारी महासचिव भूपेंद्र यादव भी मौजूद रहेंगे.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

उत्तर-पश्चिमी भारत में आज भारी बारिश के आसार
भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, आज उत्तर पश्चिमी भारत में भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वी राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, गुजरात राज्य और कोंकण और गोवा में अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं उत्तराखंड, पश्चिम उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, पश्चिम राजस्थान, मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों में में अलग-अलग जगहों पर हल्की बारिश की संभावना है.

मोहर्रम आज, इस बार नहीं निकलेगी ताजिया
पूरे देश में कोरोना वायरस (का प्रकोप जारी है. हजारों की तादाद में रोज़ कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं. कोरोना का साया सभी तीज और त्योहारों पर भी पड़ रहा है. मुस्लिम समुदाय ने भी रमजान, ईद और बक़रीद के त्योहार को घरों में ही मनाया लेकिन शिया समाज का सबसे बड़ा मोहर्रम का महीना भी कोरोना की भेंट चढ़ गया है.सुप्रीम कोर्ट ने शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जव्वाद को देश भर में मुहर्रम का जुलूस निकालने की अनुमति नहीं दी है.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज