देश

    Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    29 October Morning News Brief: ग्रीन दिल्ली एप से लेकर IPL तक आज इन खबरों पर बनी रहेगी नजर

    Flipkart Big Diwali Sale 4 नवंबर तक चलेगी.
    Flipkart Big Diwali Sale 4 नवंबर तक चलेगी.

    News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर गुरुवार, 29 अक्टूबर की ताजातरीन खबरों पर...

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 29, 2020, 7:21 AM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. इनमें से कुछ ऐसी अहम खबरें होती हैं, जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है. News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर गुरुवार, 29 अक्टूबर की ताजातरीन खबरों पर...

    1.पश्चिम बंगाल के राज्यपाल आज अमित शाह से करेंगे मुलाकात
    >> पश्चिम बंगाल में ​अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले राजनीतिक हिंसा और हत्या की बढ़ती घटनाओं के बीच राज्यपाल जगदीप धनखड़ आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे.
    >> पिछले कुछ महीनों से पश्चिम बंगाल में कई बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या हुई है. इन राजनीतिक हत्याओं के बारे में धनखड़ ने मुखर होकर आवाज उठाई है जिसके लिए उन्हें ममता बनर्जी सरकार की आलोचना का शिकार होना पड़ा है.
    2.दिल्ली सरकार आज लॉन्च करेगी 'ग्रीन दिल्ली App'
    >> दिल्ली में वायु की गुणवत्ता धीरे-धीरे बेहद खराब होती जा रही है. ऐसे में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आज 'ग्रीन दिल्ली एप' का करेंगे शुभारंभ.


    >>  दिल्ली सरकार के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने मंंगलवार को ग्रीन दिल्ली ऐप से संबंधित अधिकारियों के साथ शिकायत निवारण प्रक्रिया को लेकर समीक्षा बैठक की. आज से ग्रीन दिल्ली ऐप का इस्तेमाल कर लोग कचरा जलाने, औद्योगिक प्रदूषण, धूल की शिकायतों से सरकार को अवगत करा सकेंगे.

    3.फ्लिपकार्ट की 'बिग दिवाली सेल' आज से होगी शुरू
    >> ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट बिग बिलियन डेज सेल के बाद अब 'बिग दिवाली सेल' लेकर आई है. कंपनी आज से 4 नवंबर (29 Oct-4 Nov) की इस साप्ताहिक सेल में उपभोक्तओं को उत्पादों पर भारी छूट और आकर्षक ऑफर्स देने जा रही है.
    >> इसमें उपभोक्ताओं को स्मार्टफोन, लैपटॉप और इलेक्टॉनिक चीजों के साथ कपड़ों पर भारी छूट मिलेगी. फ्लिपकार्ट प्लस मेंबर्स के लिए यह सेल 28 अक्टूबर की रात को ही शुरू हो जाएगी.

    4.चेन्नई और कोलकाता के बीच मुकाबला आज
    >> आईपीएल 2020 का 49वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आज शाम 07:30 बजे से दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. कोलकाता को अगर प्ले ऑफ में कदम रखना है तो इस मैच में भी धमाकेदार जीत दर्ज करनी होगी.
    >>  वहीं प्ले ऑफ की रेस से बाहर हो चुकी चेन्नई सुपर किंग्स अपनी साख बचाने के लिए जीत की हरसंभव कोशिश करेगी. चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन इस साल सबसे खराब रहा है. टीम इस सीजन में सबसे आखिरी पायदान पर मौजूद है.

    5.12 विधानपरिषद सदस्यों के नामांकन को आज मिल सकती है मंजूरी
    >> महाराष्ट्र में राज्यपाल अपने कोटे से 12 विधानपरिषद सदस्यों के नामांकन को आज मंजूरी दे सकते हैं. महाराष्ट्र कैबिनेट ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के पास 12 नामों का प्रस्ताव भेज दिया है.
    >> बीजेपी छोड़कर एनसीपी में आए एकनाथ खडसे को भी विधान परिषद भेजे जाने की उम्मीद है. एकनाथ खडसे को एनसीपी के कोटे से भेजा जा सकता है. इसके अलावा राजू शेट्टी को भी विधान परिषद का सदस्य बनाया जा सकता है. वहीं, कांग्रेस की लिस्ट में उर्मिला मातोंडकर का नाम रखा गया है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज