30 October Morning News Brief: काजल अग्रवाल की शादी से लेकर IPL तक आज इन खबरों पर बनी रहेगी नजर

काजल अग्रवाल अपने ब्वॉयफ्रेंड गौतम किचलू से आज शादी के बंधन में ​बंधने जा रही हैं. (Photo Credit- Viral Bhayani)
काजल अग्रवाल अपने ब्वॉयफ्रेंड गौतम किचलू से आज शादी के बंधन में ​बंधने जा रही हैं. (Photo Credit- Viral Bhayani)

News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर शुक्रवार, 30 अक्टूबर की ताजातरीन खबरों पर...

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 30, 2020, 7:16 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. इनमें से कुछ ऐसी अहम खबरें होती हैं, जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है. News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर शुक्रवार, 30 अक्टूबर की ताजातरीन खबरों पर...

1. PM मोदी आज जाएंगे गुजरात, पूर्व CM केशुभाई पटेल को देंगे श्रद्धांजलि
>> प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात जाएंगे. इस दौरान वह गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय केशुभाई पटेल के घर जाएंगे और उन्हें श्रद्धांजलि देंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी दोपहर 12 बजे के​वडिया में आरोग्य वन और आरोग्य कुटीर का उद्घाटन करेंगे.
>> पीएम मोदी इस कार्यक्रम के बाद दोपहर करीब 1 बजे एकता मॉल का उद्घाटन करने पहुंचेंगे और इसके बाद चिल्ड्रेन न्यूट्रिशन पार्क का दौरा करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी सरदार पटेल जूलॉजिकल पार्क ‘जंगल सफारी’ का उद्घाटन करेंगे जो भारत के लौह पुरुष की 182 मीटर लंबी प्रतिमा के पास स्थित है.
2.अभिनेत्री काजल अग्रवाल आज गौतम किचलू से करेंगी शादी
>> साउथ से लेकर बॉलीवुड तक अपनी पहचान बना चुकीं एक्ट्रेस काजल अग्रवाल आज गौतम किचलू के साथ शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं. काजल की शादी से पहले की रस्में भी शुरू हो चुकी हैं और उन रस्मों की तस्वीरें भी अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल होने लगी हैं.


>> काजल अग्रवाल को सिंघम में अजय देवगन के साथ देखा गया था. इस फिल्म में उनकी एक्ट‍िंग ने दर्शकों के दिल में जगह बनाई. सिंघम के अलावा काजल ने स्पेशल 26, दो लफ्जों की कहानी जैसी हिंदी फिल्मों में काम किया है.

3.'भारतईमार्केट' का लोगो आज होगा लॉन्च
>> कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स यानी कैट अपने महत्वाकांक्षी ई कॉमर्स पोर्टल 'भारतईमार्केट' का लोगो आज लॉन्च करने जा रहा है. कैट का भारतईमार्केट पोर्टल विशुद्ध रूप से भारतीय होगा, जिसमें विदेश से प्राप्त किसी भी धन का निवेश नहीं होगा.
>> जानकारी के मुताबिक​ पोर्टल पर प्राप्त होने वाला डाटा देश में ही स्थापित सर्वर पर रखा जाएगा और एक भी डाटा देश की सीमा से बाहर नहीं जाएगा. इसके साथ ही किसी भी प्रकार की चीनी सामान को कैट के पोर्टल भारतईमार्केट पर नहीं बेचा जा सकेगा.

4.एअर इंडिया आज से वुहान के लिए शुरू करेगी विमान सेवा
>> एअर इंडिया आज से वुहान के लिए अपनी विमान सेवाओं का संचालन एक बार फिर से करने जा रही है. एअर इंडिया की यह फ्लाइट विदेश मंत्रालय की देखरेख में चलने वाली वंदे भारत मिशन का ही हिस्सा होगी.
>> गौरतलब है कि चीनी शहर वुहान से ही पिछले साल दिसंबर में कोरोना वायरस का संक्रमण शुरुआत हुई थी. चीन से दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस का असर भारत में भी देखा गया. भारत में अब तक 80,40,203 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं.

5.IPL प्लेऑफ की रेस आज पंजाब से भिड़ेगी राजस्थान रॉयल्स
>> आईपीएल में अब प्लेऑफ की रेस शुरू हो चुकी है. आईपीएल की ज्यादातर टीमों के बीच अब प्लेऑफ में जाने की जंग शुरू हो चुकी है. प्लेऑफ की रेस के लिए आज दो टीमें किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स शेख जायेद स्टेडियम में आमने-सामने होंगी.
>> दोनों का लक्ष्य जीतना होगा, क्योंकि इनके पास अब आगे का सफर तय करने के लिए जीत के अलावा और कोई विकल्प नहीं रह गया है. पंजाब ने अभी तक 12 मैच खेले हैं और 6 में जीत हासिल की है. वहीं राजस्थान ने 12 मैचों में से पांच में जीत हासिल की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज